Placeholder canvas

दूसरे टेस्ट मैच में पाकिस्तान ने बनाया इंग्लैंड पर दबदबा, 23 साल के अबरार ने डेब्यू मैच में ही रचा इतिहास झटके 7 विकेट

by AMIT RAJPUT
ENG VS PAK

शुक्रवार से इंग्लैंड और पाकिस्तान के बीच तीन टेस्ट मैचों की सीरीज का दूसरा टेस्ट मैच शुरू हुआ। मैच के पहले पाकिस्तान की टीम का दबदबा रहा। मैच में पाकिस्तान ने टाॅस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। इंग्लैंड की टीम पहली पारी में 281 रन पर सिमट गई।

पाकिस्तान की ओर डेब्यू कर रहे अबरार अहमद ने 7 विकेट हासिल किए। इसके बाद पाकिस्तान ने ठोस शुरुआत की और दिन के खेल खत्म होने तक 2 विकेट खोकर 107 रन बना लिए है।

इंग्लैंड ने फिर की तूफानी शुरूआत

इंग्लैंड की टीम पिछले मैच की तरह इस मैच में भी तूफानी शुरूआत की। टीम के ओपनरों ने एक बार फिर 16 ओवर में टीम के 100 रन पूरे कर दिए और पहले सेशन के खत्म होने तक टीम ने 5 विकेट के नुकसान 180 रन बना दिए थे। इसके बाद दूसरे सेशन में टीम ने फिर ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की लेकिन पूरी टीम 281 रन पर सिमट गई।

इंग्लैंड की ओर से पहली पारी में ओली पोप और बेन डकेट ने अर्धशतक लगाए। ओली पोप ने 60 रन और बेन डकेट ने 63 रन की पारी खेली। वही पाकिस्तान की ओर से पदार्पण कर अबरार अहमद की स्पिन गेंदबाजी के आगे इंग्लैंड के बल्लेबाज पस्त नजर आए। अबरार ने अपने पहले ही मैच में 7 विकेट हासिल किए। अबरार के अलावा जाहिद महमूद ने 3 विकेट हासिल किए।

ALSO READ: IND vs BAN: रोहित शर्मा के बाद भारत को लगा बड़ा झटका, ये 2 खिलाड़ी भी बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज से बाहर!

बाबर आजम ने संभाला

जवाब में पाकिस्तान की शुरुआत अच्छी नहीं रही। टीम के ओपनर इमाम उल हक शून्य के स्कोर पर जेम्स एंडरसन के शिकार बन गए। इसके बाद असद शैफीक भी ज्यादा देर नहीं रूके और 14 रन बनाकर जैक लीच को विकेट दे बैठे। इसके बाद बाबर आजम और शकील ने पारी को संभाला और दिन के खत्म होने तक कोई और विकेट नहीं गिरने दिया।

दिन के अंत तक बाबर आजम 61 रन बनाकर नाबाद हैं, वहीं शकील 32 रन बनाकर नाबाद हैं। पाकिस्तान की टीम अब भी इंग्लैंड की पहली पारी के स्कोर से 174 रन पीछे है।

ALSO READ: शोएब मलिक और सानिया मिर्जा का हो चूका है तलाक, इस वजह से नहीं हो रहा है आधिकारिक ऐलान

You may also like

-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00