Placeholder canvas

ENG vs PAK: इंग्लैंड से मिली हार के बाद तिलमिला उठे बाबर आजम, प्रेस कांफ्रेंस कर अपनी ही टीम पर लगाए बड़े आरोप

by Jayesh Tandan
BABAR AZAM PRESS TEST

रावलपिंडी टेस्ट मैच में इंग्लैंड ने पाकिस्तान (ENG vs PAK) को 74 रनों से हरा दिया। इस जीत से इंग्लैंड 3 टेस्ट मैचों की सीरीज में 1-0 से आगे हो गई है। 

पहले टेस्ट में मिली हार के बाद पाकिस्तान कप्तान बाबर आजम ने बताया है कि रावलपिंडी क्रिकेट मैदान के क्यूरेटर ने उनसे राय ली थी, लेकिन उन्हें वैसी पिच नहीं मिली, जैसा वह चाहते थे।

बाबर आजम ने इन्हें माना हार का जिम्मेदार

इस टेस्ट के शुरुआती तीन दिन के बाद पिच को लेकर आलोचना हो रही थी, क्योंकि पिच काफी सपाट थी। इंग्लैंड ने पहले दिन ही 500 से अधिक रन बना दिए थे। मैच की पहली दो पारियों में कुल सात शतक लगे थे। 

लेकिन चौथे दिन इंग्लैंड ने अपनी दूसरी पारी घोषित कर एक साहसिक फैसला लेते हुए पाकिस्तान के सामने 100 ओवर में जीत के लिए 343 रनों का लक्ष्य रखा। जवाब में पाकिस्तान की टीम मैच के पांचवें दिन 268 रन पर आल आउट हो गई।

बाबर ने मैच के बाद बताया कि स्पिन गेंदबाजों को कुछ खास टर्न नही मिल रहा था। उन्होंने कहा,

“पिच को तैयार करने के लिए मेरी राय ली गई और हमने स्पष्ट कर दिया था कि हम कैसी पिच चाहते हैं, लेकिन चाहे वह मौसम हो या कोई अन्य कारण, हमें वैसी पिच नहीं मिली जैसे हम चाहते थे। हम ऐसी पिच चाहते थे जिसमें स्पिनरों के लिए थोड़ा टर्न हो।”

ALSO READ: युवराज सिंह का खुलासा विश्व कप 2023 में ये 2 खिलाड़ी करेंगे पारी की शुरुआत, धवन, राहुल की होगी टीम इंडिया से छुट्टी

पांचवे दिन बिखर गए मेजबान टीम के बल्लेबाज

पाकिस्तान की टीम के सामने इंग्लैंड के कप्तान बेन स्टोक्स ने चौथे दिन 343 रन का लक्ष्य रख पारी घोषित कर दी थी। पांचवें दिन का पूरा खेल बाकी था। इसके अलावा चौथे दिन में भी पाकिस्तान को एक सेशन खेलने का मौका मिला था। 

इतना लंबा वक्त होने के बाद भी पाकिस्तान लक्ष्य हासिल करने में नाकाम रहा और मुकाबला गंवा दिया। जेम्स एंडरसन ने आखरी पारी में 36 रन देकर चार विकेट लिए और ओली रोबिनसन ने 50 रन देकर चार विकेट लिए। 

ALSO READ: रोहित शर्मा के कारण बर्बाद हो रहा इन तीन भारतीय ओपनरों का करियर, घरेलू क्रिकेट में लगा रहे हैं रनों का अंबार

You may also like

-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00