Placeholder canvas

PAK vs NZ: ‘सब हैरान होंगे, लेकिन मुझे पता था कि…’ बाबर आजम ने बताया क्यों 10 ओवर पहले पारी की घोषणा

इस समय पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच पहले टेस्ट के पांचवें निर्णायक दिन कप्तान बाबर आजम ने बड़ा फैसला लेते हुए उस समय पारी को घोषित किया जब पाकिस्तान के दो बल्लेबाज क्रीज पर जम चुके थे। सऊद शकील 55 और मीर हमजा 3 रन बनाकर खेल रहे थे, तो वहीं बाबर आजम ने बड़ा फैसला लेते हुए पारी को घोषित कर दिया।

बाबर आजम के इस फैसले के बाद सभी दंग रह गए थे। अगर खराब लाइट की वजह से मैच को ड्रॉ नहीं किया जाता तो शायद न्यूजीलैंड मुकाबला जीत सकती थी। इस बीच बाबर आजम ने अपने फैसले के पीछे की असल वजह बताई है।

बाबर आजम ने बताई पारी घोषित करने की वजह

मुकाबला खत्म होने के बाद जब एक पत्रकार ने उनसे आखिर में पूछा कि

“इस पारी में यह चौंकाने वाला फैसला आपने क्यों लिया। क्या आप समझ रहे हैं थे कि मैच का रिजल्ट क्या सकता है। 15 ओवर में 138 रनों का टारगेट देकर क्या 10 विकेट निकाल सकते थे?”

इस सवाल को सुनने के बाद तुरंत बाबर ने जवाब दिया और कहा कि

“हमने चांस लिया क्योंकि आप कभी भी अंदाजा नहीं लगा सकते कि क्या होने वाला है यह क्रिकेट है इसमें सब कुछ हो सकता है।”

हम जान लेंगे कुछ भी हो सकता है

बाबर यहीं नहीं रुके उन्होंने कहा कि

“मेरे ख्याल से जिस तरीके से सऊद और वसीम में पार्टनरशिप को निभाया वह काफी अच्छा था। वहीं मुकाबले में हमें वापस लेकर आए उसके बाद ही हमारे जहन में यह चीज आई कि हमें डिक्लेअर करने का चांस ले लेना चाहिए। हालांकि मेरे फैसले से सब लोग हैरान थे, लेकिन मेरे दिमाग में बस यही था कि अगर हम चलेंगे तो कुछ भी हो सकता है।”

Read More :“मै क्रिकेटर ऋषभ पंत हूँ” बस ड्राइवर ने बताई एक्सीडेंट की पूरी सच्चाई, बताया अगर 7 सेकंड हो जाती देरी तो नहीं बचती RISHABH PANT की जान

पीछे छुपी है यह खास वजह

बाबर आजम के बड़े फैसले के पीछे वजह यह भी हो सकती है कि जब किसी के पास खोने के लिए कुछ हो ही नहीं तब इंसान रिस्क ले लेता है, पाकिस्तान की टीम वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप की रेस से पहले ही बाहर हो चुकी है।

पाकिस्तान की टीम 60 पॉइंट के साथ जहां सातवें नंबर पर है, तो वहीं न्यूजीलैंड उससे एक कदम नीचे है, ऐसे में दोनों टीमों के लिए इस चैंपियनशिप के फाइनल में जगह बनाना बेहद मुश्किल है।

Read More : जसप्रीत बुमराह से भी खतरनाक गेंदबाजी करता था ये भारतीय गेंदबाज, रोहित शर्मा और राहुल द्रविड़ ने अपने कार्यकाल में अब तक नहीं दिया मौका !