Placeholder canvas

Asian Games भले ही इन 3 खिलाड़ियों को नही मिला मौका, ODI WORLD CUP में डायरेक्ट मिलेगी एंट्री, अजित अगरकर चमकाएंगे किस्मत

इस वर्ष Asian Games और क्रिकेट विश्व कप साथ-साथ होना है. बीसीसीआई के लिए समस्या यह है कि उसे एशियन गेम्स के लिए अलग स्क्वॉड चुनना होगा और एकदिवसीय क्रिकेट विश्व कप के लिए अलग स्क्वॉड चुनना होगा. बीसीसीआई ने एशियन गेम्स के लिए टीम का ऐलान कर दिया है. Asian Games के स्क्वॉड में कुछ महत्वपूर्ण खिलाडियों को इग्नोर किया गया है. लेकिन इन खिलाड़ियों के लिए अच्छी खबर यह है कि, ऐसा संभव हो सकता है उनको विश्व कप के स्क्वॉड में जगह मिले. ऐसे ही तीन खिलाड़ी का ज्रिक इस लेख में हम करने वाले हैं.

शिखर धवन

Asian Games के लिए शुरू में आई रिपोर्ट्स में यह कहा जा रहा था कि शिखर धवन को कप्तान बनाया जाएगा. लेकिन जब स्क्वॉड आया तो उसमें शिखर धवन का नाम ना खिलाडी के रूप में आया ना कप्तान के रूप में. इस स्क्वॉड के बाद एक तरफ तो यह तय हुआ कि शिखर धवन Asian Games में खेलते नही दिखेंगे लेकिन दूसरी तरफ यह भी तय हुआ कि शिखर धवन का सलेक्शन विश्व कप में एक बैक अप ओपनर के रूप में हो जाएगा.

दीपक चाहर

दीपक चाहर को भी Asian Games के स्क्वॉड में नही शामिल किया है. हालांकि दीपक चाहर आईपीएल के दौरान फाॅर्म में नही दिखे थे और उनको चोट भी आई थी. लेकिन दीपक चाहर भारतीय पिचों पर घातक गेंदबाज साबित हो सकते हैं. ऐसे में बहुत संभव है कि दीपक चाहर का सीधे तौर पर एकदिवसीय विश्व कप में स्क्वॉड में शामिल किया जाए.

शार्दुल ठाकुर

शार्दुल ठाकुर भारत के बेहतरीन हरफनमौला क्रिकेटर है. उनको विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में जगह दिया गया था. हालांकि गेंद से उनका प्रदर्शन साधारण था लेकिन उन्होंने बल्ले से शानदार प्रदर्शन किया था. ठाकुर को बड़े मैच का बड़ा खिलाड़ी माना जाता है. अभी तक शार्दुल ने 35 मैच में 50 विकेट लिए है और साथ ही उनके बल्ले से 298 रन निकले हैं. बड़ा संभव है कि शार्दुल ठाकुर को विश्व कप के स्क्वॉड में जगह मिलने वाला है.

ALSO READ:ICC Test Ranking में भारतीय खिलाड़ियों का धमाल, अपने पहले मैच में ही यशस्वी ने लगाई छलांग, ये खिलाड़ी बना नंबर 1