Placeholder canvas

ICC Test Ranking में भारतीय खिलाड़ियों का धमाल, अपने पहले मैच में ही यशस्वी ने लगाई छलांग, ये खिलाड़ी बना नंबर 1

भारत और वेस्टइंडीज के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जा रही है, जिसका पहला मुकाबला टीम इंडिया ने 141 रनों से जीत लिया है और दूसरा मुकाबला 20 जुलाई को होने वाला है. आपको बता दें कि आईसीसी की ताजा टेस्ट रैंकिंग (ICC Test Ranking) जारी होने के बाद इसमें पूरी तरह से बदलाव नजर आ रहा है. रोहित शर्मा की रैंकिंग में जबरदस्त सुधार हुआ है, पर इस बीच ऋषभ पंत को कई महीने तक खेल से दूर रहने का जोखिम उठाना पड़ सकता है. वही अपने पहले मैच में यशस्वी ने 420 अंक के साथ 73वां स्थान मिल गया है.

टॉप 10 में रोहित शर्मा ने की एंट्री

आईसीसी की नई टेस्ट रैंकिंग (ICC Test Ranking) में रोहित शर्मा को काफी फायदा होता नजर आ रहा है, जहां उन्होंने टॉप 10 बल्लेबाजों की सूची में अपनी जगह बनाई है. इस वक्त देखा जाए तो रोहित शर्मा की रेटिंग 729 से बढ़कर 751 हो गई है. वही उन्होने 10वें नंबर पर कब्जा किया है. इस वक्त नंबर एक बार न्यूजीलैंड के केन विलियमसन 883 रेटिंग के साथ है. नंबर दो पर ट्रेविस हेड, नंबर तीन पर बाबर आजम, नंबर 4 पर स्टीव स्मिथ और नंबर 5 मार्नश लाबुशेन जैसे खिलाड़ियों का कब्जा है.

भारतीय ऑलराउंडर को भी मिला फायदा

टीम इंडिया से काफी लंबे समय से दूर चल रहे ऋषभ पंत को इसमें बहुत बड़ा नुकसान हुआ है. आईसीसी की नई टेस्ट रैंकिंग (ICC Test Ranking) में जहां वह दसवें स्थान पर थे. अब वह पोजीशन रोहित शर्मा को मिल चुकी है. ऋषभ पंत 750 रेटिंग के साथ चल रहे हैं. वही विराट कोहली 14वें नंबर पर है. पिछले सप्ताह उनकी रेटिंग 700 की थी जो इस वक्त साथ 711 हो चुकी है.

इसके अलावा टेस्ट रैंकिंग में टीम इंडिया के गेंदबाजों को भी फायदा मिला है. रविचंद्रन अश्विन ने टेस्ट रैंकिंग में 884 की रेटिंग के साथ नंबर एक की कुर्सी पर कब्जा जमाया है. वही नंबर दो पर पैंट कमिंस, नंबर तीन पर कगिसो रबाडा, नंबर चार पर जेम्स एंडरसन, नंबर पांच पर शाहीन अफरीदी नंबर 6 पर स्टुअर्ट ब्रॉड और नंबर 7 पर रवींद्र जडेजा ने कब्जा जमाया है.

Read More : ODI World Cup 2023: हो गया ऐलान! इस तारीख को घोषित होगा विश्व कप के लिए टीम इंडिया का पूरा स्क्वाड