Placeholder canvas

IND vs SA: KL Rahul ने दूसरे वनडे में भी इस मैच विनर खिलाड़ी को रखा बाहर, रोहित शर्मा के करीबी खिलाड़ी के साथ हो रहा नाइंसाफी

इस समय भारतीय टीम साउथ अफ्रीका के दौरे पर गई हुई है। भारत और साउथ अफ्रीका के बीच तीन वनडे मैचों की सीरीज हो रही है। जिसमें से दूसरा वनडे मैच चल रहा है। पहला मैच जीतकर साउथ अफ्रीका ने वनडे सीरीज में (1-0) से बढ़त हासिल कर ली है। इस मैच में भारतीय टीम के कप्तान केएल राहुल( KL Rahul ) ने एक इस शानदार खिलाड़ी को एक बार फिर अनदेखा कर दिया। उन्हें प्लेइंग इलेवन में शामिल नहीं किया है।

अगर इस खिलाड़ी टीम में शामिल किया जाता तो वह अकेले अपने दम पर टीम को जीत दिला सकता था। इस खिलाड़ी ने अपने दम पर टीम इंडिया को कई मैच जिताए हैं। यह सीरीज का दूसरा वनडे मैच भारतीय टीम के लिए करो या मरो जैसा मैच है। क्योंकि इस मैच में भारतीय टीम के ऊपर सीरीज गंवाने का खतरा मंडरा रहा है।

KL Rahul ने इस खिलाड़ी को नहीं किया टीम में शामिल

सूर्यकुमार यादव

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच सीरीज के दूसरे वनडे मैच में कप्तान KL Rahul ने टीम में कोई भी बदलाव नहीं किए। उन्होंने रोहित शर्मा के खास खिलाड़ी माने जाने वाले सूर्यकुमार यादव को टीम में जगह नहीं दी है। कप्तान KL Rahul ने भारतीय टीम में उनकी जगह श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) को टीम में शामिल किया।जबकि बल्लेबाज सूर्यकुमार (Suryakumar Yadav) बहुत ही शानदार फॉर्म में चल रहे हैं। घरेलू टूर्नामेंट में उन्होंने जमकर रन कूटे हैं। सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) जब अपनी लय में हों तो किसी भी गेंदबाजी क्रम की धज्जियां उड़ा सकते हैं। सूर्यकुमार यादव आईपीएल में रोहित शर्मा की अगुवाई वाली टीम मुंबई इंडियंस की तरफ से बल्लेबाजी करते हैं।

आईपीएल में दिखाते हैं अपना

Suryakumar Yadav

भारतीय टीम के शानदार बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव ने घरेलू टूर्नामेंट में ढेरों रन कूटे हैं। ऐसे में श्रीलंका (Sri Lanka) के खिलाफ उन्हें टीम में शामिल किया जा सकता है। आईपीएल (IPL) में सूर्यकुमार यादव ने अपनी बल्लेबाजी का दम सभी को दिखाया था, जिसकी बदौलत उन्होंने पिछले साल वनडे और टी20 डेब्यू किया। सूर्यकुमार (Suryakumar Yadav) ने भारत के लिए तीन वनडे में 124 रन बनाए हैं और 11 टी20 मैचों में 244 रन कूटे हैं। सूर्यकुमार यादव बहुत ही शानदार बल्लेबाज हैं। वह ज्यादातर मिडिल ऑर्डर पर बल्लेबाजी के लिए टीम में शामिल किए जाते हैं।

ALSO READ:RSA vs IND: अकेले ऋषभ पंत बने भारतीय टीम के खेवनहार, सोशल मीडिया पर छा गए पंत, खूब ट्रोल हुए श्रेयस श्रेयस अय्यर

KL Rahul ने प्लेइंग इलेवन में नहीं किया बदलाव

विराट कोहली

भारतीय टीम के कप्तान KL Rahul ने सीरीज के दूसरे वनडे मैच में भारतीय टीम की प्लेइंग इलेवन में कोई भी बदलाव नहीं किया है। भारतीय बल्लेबाजी को मैच जीतने के लिए दम दिखाना होगा। मिडिल ऑर्डर को अपनी जिम्मेदारी समझनी होगी। ये मैच टीम इंडिया के लिए करो या मरो वाला है। अगर भारतीय टीम यह मैच हार जाती है तो साउथ अफ्रीका सीरीज को जीत लेगी।

साउथ अफ्रीका के खिलाफ दूसरे मुकाबले के लिए भारतीय टीम:

केएल राहुल (कप्तान), शिखर धवन, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), वेंकटेश अय्यर, जसप्रीत बुमराह, रविचंद्रन अश्विन, युजवेंद्र चहल, भुवनेश्वर कुमार।

इसे भी पढ़ें-अक्षर पटेल अपने जन्मदिन पर सबके सामने किया इस खूबसूरत लड़की को प्रपोज, पार्टी में ही कर लिया शगाई