Placeholder canvas

ODI World Cup 2023: ‘मैं कुलदीप यादव को नहीं चुनता…’ पाकिस्तान के चीफ सेलेक्टर ने बताया क्यों नहीं देते कुलदीप को मौका

by Mayank Tripathi

वनडे विश्व कप 2023 (ODI World Cup 2023) की शुरुआत में अब 20 दिन से भी कम समय बचा है। भारत की अगुवाई में होने जा रहे इस टूर्नामेंट का आगाज 5 अक्टबूर से होगा। टीम इंडिया अपने अभियान की शुरुआत 8 अक्टूबर से ऑस्ट्रेलिया खिलाफ चेन्नई में खेले जाने वाले मैच से करेगी। वहीं, 14 अक्टूबर को भारत और पाकिस्तान के बीच इस टूर्नामेंट का हाईवोल्टेज मुकाबला खेला जाएगा। उम्मीद है कि टीम इंडिया घरेलू कंडीशंस का फायदा उठाकर वनडे विश्व कप का खिताब हासिल करने में कामयाब होगी।

बता दें कि वनडे विश्व कप 2023 (ODI World Cup 2023) को लेकर ज्यादातर टीमों ने 15 सदस्यीय स्क्वॉड की घोषणा कर दी है। पाकिस्तान की तरफ से भी आगामी टूर्नामेंट को लेकर टीम की अनाउंसमेंट कर दी गई है। इस टीम में बाबर आजम को कप्तान और शादाब खान को उप-कप्तान बनाया गया है।

एशिया कप में नहीं चला शादाब खान का जादू

एशिया कप 2023 में पाकिस्तान के स्टार ऑलराउंडर शादाब खान कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाए। भारत के खिलाफ उनकी गेंदबाजी फीकी रही। वहीं, भारतीय टीम के स्टार स्पिनर कुलदीप यादव घातक प्रदर्शन करने में कामयाब रहे। उन्होंने विरोधी टीमों के खिलाफ ताबड़तोड़ विकेट चटकाए। माना जा रहा था कि वनडे विश्व कप 2023 के लिए सेलेक्ट किए जाने वाले स्क्वॉड में शादाब खान जगह बनाने से चूक जाएंगे।

उनकी जगह अबरार अहमद को टीम में एंट्री मिलेगी। लेकिन ऐसा नहीं हुआ, सेलेक्टर्स ने उनपर भरोसा जताया। शादाब के अलावा टीम में मोहम्मद नवाज और उसामा मीर को शामिल किया गया है। इस विषय में बात करते हुए अब पाकिस्तान टीम के चीफ सेलेक्टर इंजमाम-उल-हक ने अनोखा बयान दिया है।

चीफ सेलेक्टर का ये जवाब बना चर्चा का विषय

दरअसल, एक रिपोर्टर ने इंजमाम-उल-हक से शादाब खान और कुलदीप यादव की स्पिन गेंदबाजी को लेकर सवाल किया था। इसके जवाब में चीफ सेलेक्टर ने जो जवाब दिया वह अब सुर्खियों में छाया हुआ है। उन्होंने कहा कि, “अब मैं कुलदीप यादव को तो टीम में ले नहीं लूंगा। वह दूसरी टीम के लिए खेलता है।“

ODI World Cup 2023 के लिए पाकिस्तान की टीम

बाबर आजम (कप्तान), शादाब खान (उप-कप्तान), फखर जमान, इमाम उल हक, अब्दुल्ला शफीक, मोहम्मद रिजवान (विकेटकीपर), इफ्तिखार अहमद, आगा सलमान, सऊद शकील, मोहम्मद नवाज, शाहीन शाह अफरीदी, हारिस रऊफ, हसन अली, उसामा मीर, मोहम्मद वसीम जूनियर।

ALSO READ: IND vs AUS: दिनेश कार्तिक ने किया बड़ा खुलासा बताया क्यों रविचंद्रन अश्विन को नहीं दी गई थी एशिया कप 2023 में जगह

You may also like

-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00