ICC WORLD CUP 2023 POINTS TABLE IND VS BAN

कार्यवाहक कप्तान एडन मार्करम की के नेतृत्व में दक्षिण अफ़्रीका की टीम ने मंगलवार 24 अक्टूबर को बांग्लादेश को 174 रन के बड़े अंतर से हरा कर प्वॉइंट्स टेबल में दूसरे नंबर पर जगह बना ली है। अब वो नंबर वन पर काबिज़ मेजबान भारत से केवल 2 अंक पीछे है, लेकिन इस बीच कई टीमों को दक्षिण अफ़्रीका की इस हार का बड़ा नुक़सान हुआ है।

इन टीमों में सबसे पहले न्यूज़ीलैंड का नाम है जो बीते कुछ दिन पहले तक 4 मैचों में 4 जीत के साथ नंबर पर काबिज़ थी, लेकिन पहले भारत से मिली हार और अब बांग्लादेश पर दक्षिण अफ़्रीका की जीत के बाद कीवी टीम प्वॉइंट्स टेबल में तीसरे नंबर पर खिसक गई है। गौरतलब कै टॉम लैथम की कप्तानी वाली कीवी टीम को भारत के खिलाफ़ धर्मशाला में 4 विकेट की हार का सामना करना पड़ा था।

बांग्लादेश को मिली आईसीसी विश्व कप 2023 में चौथी हार

वानखेड़े स्टेडियम में खेले गए टूर्नामेंट के 23वें मैच में दक्षिण अफ़्रीका ने टॉस जीत कर पहले बल्लेबाज़ी करने का फ़ैसला किया। इसके बाद प्रोटियास बल्लेबाज़ों ने ताबड़तोड़ बल्लेबाज़ी करते हुए 382 रनों का पहाड़नुमा स्कोर खड़ा किया।

इस दौरान सलामी बल्लेबाज़ क्विंटन डी कॉक ने केवल 140 गेंदों पर 174 रनों की आतिशी शतकीय पारी खेली। उनके अलावा कप्तान मार्करम ने भी 60 रन बना कर अहम भूमिका निभाई।

इन दोनों बल्लेबाज़ों के अलावा शानदार फ़ॉर्म में चल रहे हैनरिक क्लासेन ने एक बार फिर अपने बल्ले का जौहर दिखाते हुए 49 गेंदों में 90 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली और अपनी टीम को एक बड़े स्कोर तक पहुंचाया।

दक्षिण अफ़्रीकी गेंदबाज़ों के सामने ढेर हुए बांग्लादेशी बल्लेबाज़

दूसरी पारी में लक्ष्य का पीछा करते हुए बांग्लादेश की टीम दक्षिण अफ़्रीकी गेंदबाज़ों के सामने पूरी तरह बेबस नज़र आई और 46.3 ओवर में महज़ 233 रनों पर ऑलआउट हो गई।

सीनियर बल्लेबाज़ महम्मुदुल्लाह ने 111 रनों की संघर्षपूर्ण शतकीय पारी खेली, हालांकि उनकी पारी बांग्लादेश के काम न आ सकी और टीम 174 रनों से मैच हार गई।

इस मैच में हार के बाद बांग्लादेश की सेमीफ़ाइनल की उम्मीदें अब लगभग खत्म हो चुकी है क्योंकि टूर्नामेंट में पांच मैच खेलने के बाद उनके नाम केवल एक जीत दर्ज है।

ALSO READ: भारतीय फैंस के लिए आई बुरी खबर, विश्व कप 2023 से बाहर हुए हार्दिक पांड्या, बीसीसीआई ने बताया रिप्लेसमेंट!