व 3 - 1
अब टमाटर के बाद बढ़ सकता है प्याज का दाम, इतने रुपए प्रति किलो हो सकता है प्याज की कीमत

इन दिनों महंगाई लगातार बढ़ती जा रही है। मानसून के सीजन में लोगों का खाना पीना दुश्वार हो गया है। इन दिनों टमाटर के दाम लगातार आसमान छू रहे हैं। तो वहीं अब प्याज भी लोगों की आंखों से आंसू निकालने के लिए तैयार हो रहा है। प्याज की कीमतों में बंपर बढ़ोतरी हो सकती है। खबरों की मानें तो 1 किलो प्याज का रेट 60 के पार पहुंच सकता है।

रिटेल मार्केट में प्याज महंगा हो जाएगा। इस समय प्याज की कीमत 28 से 32 अब इसके दाम के बढ़ने की आशंका जताई जा रही। क्योंकि टमाटर भी कभी 20 से 30 से हुआ करता था। वो आज 250 रुपए पहुंच गया है।

बढ़ सकता है प्याज का दाम

खबरों की मानें तो अगस्त के अंत तक बाजार में प्याज के दाम बढ़ सकते हैं।

70 रुपए प्रति किलो हो सकता है प्याज का दाम है

टमाटर की तरह प्याज की आवक भी प्रभावित हो सकती है कि मॉनसून सीजन में सामानों की सप्लाई कम हो रही है। मानसून की दस्तक के साथ ही खाने-पीने की सारी चीजें महंगी है। वहीं टमाटर की कीमते बढ़ गई हैं। पहले तो टमाटर से 20 रुपए किलो मिलता था आज वह 150 से 200 रुपए किलो तक हो गया है।

हरी सब्जियों के दाम भी आसमान छू रहे हैं। सभी सब्जी की कीमत 50 से 80 रुपए किलो है। लोग बढ़ती महंगाई से परेशान है सब्जियों के दाम आसमान छू रहे हैं सब्जियों के दाम कब कम होंगे इसकी कोई अभी जानकारी नहीं हैं।

अब टमाटर के दाम के बाद प्याज की कमते बढ़ने वाली हैं। खबरों की मानें तो 1 किलो प्याज का रेट 60 के पार पहुंच सकता है। रिटेल मार्केट में प्याज महंगा हो जाएगा।

ये भी पढ़ें-‘मैंने वेस्टइंडीज को बहुत मैच हरवाए हैं अब जीता रहा हूं’, पोस्ट मैच प्रजेंटेशन में क्या बोल गए निकोलस पूरन