HARDIK PANDYA

बांग्लादेश के खिलाफ जब भारतीय टीम गेंदबाजी कर रही थी तो कप्तान रोहित शर्मा ने 9 वां ओवर हार्दिक पांड्या को दिया था. ओवर के दूसरे ही गेंद पर चौका खाने के बाद तीसरी गेंद हार्दिक पांड्या ने फुलर लेंथ की की थी. बांग्लादेश के सलामी बल्लेबाज लिटन दास ने उसे स्टेट ड्राइव कर दिया.

गेंद को चौके से बचाने के लिए हार्दिक पांड्या ने अपने पैर से गेंद को रोकना चाहा, जिसके वजह से उनके ऐंकल में चोट लग गई. चोट के बाद भारतीय उपकप्तान को ग्राउंड छोड़ना पड़ा.

हार्दिक पांड्या पर आया बड़ा अपडेट

बीसीसीआई अधिकारी ने इंडियन एक्सप्रेस को बताया है कि

‘हार्दिक पांड्या को बैंगलोर भेजा जा रहा है जहां वह एनसीए में रिपोर्ट करेंगे. मेडिकल टीम उनके टखने की स्कैन रिपोर्ट देखेंगे और ऐसा लग रहा है कि एक इंजेक्शन से सब ठीक हो जाएगा. बीसीसीआई ने इंग्लैंड के डॉक्टर से भी संपर्क करिया जिन्होंने यही बात कही है. हार्दिक अगला मुकाबला नहीं खेलेंगे.’

कौन होगा हार्दिक पांड्या का रिप्लेसमेंट

हार्दिक पांड्या भारत के या यूं कहे कि विश्व के सबसे बेहतरीन हरफनमौला खिलाड़ी है. वह भारत के इकलौते ऐसे ऑलराउंडर हैं जो 140 प्लस की गति से गेंदबाज़ी करते हैं और बल्ले से शानदार बल्लेबाजी करते हैं.

अब ऐसा कौन सा बल्लेबाज या गेंदबाज ऐसा है जो हार्दिक को मैच कर सकता है. तो जवाब है बल्लेबाजी में सूर्यकुमार यादव और गेंदबाजी में मोहम्मद शमी.

यानी शार्दुल ठाकुर के जगह पर न्यूजीलैंड के खिलाफ मोहम्मद शमी को खिलाना चाहिए और हार्दिक पांड्या के स्थान पर सूर्यकुमार यादव को मौका देना चाहिए.

सूर्यकुमार यादव का करियर

हालांकि सूर्यकुमार यादव का एकदिवसीय करियर बहुत बेहतरीन नहीं रहा है. अब तक खेले मैचों में वह 27 की औसत से ही रन बना रहे हैं. लेकिन अगर T20 फॉर्मेट के क्रिकेट को देखें तो सूर्यकुमार यादव वहां विश्व के नंबर एक बल्लेबाज हैं.

वह पिछले 8 महीने से आईसीसी रैंकिंग में टॉप पर हैं. सूर्या ने कई बार वनडे क्रिकेट में भी अपने T20 के फॉर्म को दोहराया है. उम्मीद है न्यूजीलैंड के खिलाफ भी ऐसा ही होगा.

ALSO READ:बांग्लादेश के खिलाफ मिली जीत के बाद भी शुभमन गिल और श्रेयस अय्यर पर भड़के सुनील गावस्कर, कहा “दोनों को ही टीम से बाहर फेंको, अगर…