Placeholder canvas

IPL के सबसे बूढ़े शेर हैं चेन्नई सुपर किंग्स के ये 3 खिलाड़ी, आईपीएल फाइनल के साथ ही कर देंगे आज संन्यास का ऐलान

आज आईपीएल का फाइनल खेला जाना है. गुजरात टाइटंस के सामने है चेन्नई सुपर किंग्स की टीम. एक तरफ डिफेंडिग चैंपियन हैं, तो दूसरे तरफ चार बार की चैंपियन हैं. एक तरफ विश्व के सबसे बेहतरीन हरफनमौला क्रिकेटर हार्दिक पंड्या हैं, तो दूसरी तरफ विश्व के सबसे महान कप्तान महेंद्र सिंह धोनी हैं.

इस फाइनल से पहले चेन्‍नई की टीम मैनेजमेंट से एक चौंकाने वाली खबर आ रही है, जिसे सुनकर फैंस को गहरा सदमा लगने वाला है. बताया जा रहा है कि आज के मैच में महेंद्र सिंह धोनी के अलावा चेन्नई सुपर किंग्स के दो बेहतरीन क्रिकेटर संन्यास ले सकते हैं.

अंबाती रायडू

अंबाती रायडू लंबे समय तक मुंबई इंडियंस का हिस्सा रहे थे, लेकिन उनको असली पहचान मिली चेन्नई सुपर किंग्स में. साल 2018 और 2021 में चेन्नई को चैंपियन बनाने में रायडू का बहुत बड़ा हाथ रहा है, लेकिन इस सीजन अंबाती रायडू एकदम फिके दिखे.

उन्होंने इस सीजन के लीग मैचों में 11 पारियां खेली, जिसमे उनके बल्ले से 27 की साधारण औसत से सिर्फ 139 रन निकले. शतक तो दूर वह टूर्नामेंट में एक भी अर्धशतकीय पारी भी नही खेल पाए.

ऐसे में मीडिया रिपोर्ट्स यह दावा कर रही हैं कि आज के फाइनल मैच के बाद अंबाती रायडू इंटरनेशनल क्रिकेट के बाद आईपीएल से भी संन्यास ले सकते हैं.

ड्वेन प्रिटोरियस

ड्वेन प्रिटोरियस इंटरनेशनल क्रिकेट में दक्षिण अफ्रीका के तरफ से खेलते थे. उन्होंने इस साल 9 जनवरी को इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास ले लिया था. वह सिर्फ आईपीएल खेल रहे हैं, लेकिन इस साल उनको सिर्फ एक मैच में खेलने का मौका मिला.

ऐसे में अंदाजा लगाया जा रहा है कि आज का फाइनल उनका अंतिम ऑफिशियल मैच साबित हो सकता है. हालांकि वह प्लेइंग इलेवन में भी शामिल नही होंगे. रिपोर्ट्स तो यह भी बता रही है कि धोनी के लिए भी यह अंतिम मैच साबित हो सकता है.

ALSO READ: विश्व कप 2023 के लिए ऐसी होगी 15 सदस्यीय भारतीय टीम, यशस्वी और रिंकू सिंह की चमकेगी किस्मत, तिलक वर्मा के पास होगा खुद को साबित करने का मौका