Placeholder canvas

IND vs BAN: केएल राहुल से बेहतर थे ये 3 भारतीय खिलाड़ी, बांग्लादेश के खिलाफ साबित होते बड़े मैच विनर

कल से बांग्लादेश के खिलाफ दो टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला टेस्ट खेला जाना है. पहले टेस्ट में भारत के कप्तान होंगे लोकेश राहुल. केएल राहुल लंबे समय से आउट ऑफ फाॅर्म चल रहे हैं, लेकिन फिर भी बीसीसीआई द्वारा उनको लगातार मौका दिया जा रहा है. टी20 विश्व कप में भारत की हार का मुख्य कारण केएल राहुल रहे थे. क्रिकेट एक्सपर्ट्स के मुताबिक बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज में केएल राहुल के जगह इन तीन खिलाडियों की जगह बनती है.

पृथ्वी शाॅ

कभी देश के अगले सचिन तेंदुलकर माने जाने वाले पृथ्वी शाॅ कि किस्मत अभी साथ नही दे रही है. घरेलू क्रिकेट में लगातार शानदार प्रदर्शन करने के बाद भी पृथ्वी शाॅ को भारतीय टीम में मौका नही दिया जा रहा है.

पृथ्वी शाॅ ने इस बार के सैयद मुश्ताक अली ट्राॅफी और विजय हजारे ट्राॅफी में बहुत ही कमाल का प्रदर्शन किया है. सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी के एक मैच में असम के खिलाफ पृथ्वी शाॅ ने अपना पहला टी20 शतक बनाया था, उन्होंने 61 गेंद में 134 रन बनाया था.

सरफराज खान

सरफराज खान को बीसीसीआई लगातार नजरअंदाज कर रही है. सरफराज ख़ान ने घरेलू क्रिकेट में रिकॉर्ड तोड़ रन बनाया है. अगर हम सरफराज ख़ान के फर्स्ट क्लास के रन देखेंगे तो यह समझ में आयेगा कि इस खिलाड़ी के साथ कितनी नाइंसाफी हुई है.

सरफराज खान ने 31 फर्स्ट क्लास मैचों में 77.60 की शानदार औसत से 2949 रन बनाए हैं, जिसमें 10 शतक और 8 अर्धशतक शामिल हैं. सरफराज खान ने फर्स्ट क्लास मैचों में तिहरा शतक भी बनाया हुआ है. फर्स्ट क्लास मैचों में सरफराज खान का बेस्ट स्कोर नाबाद 301 रन का है.

ALSO READ:IND vs BAN: “केएल राहुल उसे पहले मैच में मौका नहीं देगा” दिनेश कार्तिक ने की भविष्यवाणी बोले किसी भी हाल में KL RAHUL नहीं देंगे उसे मौका

मयंक अग्रवाल

केएल राहुल के जगह टीम में मयंक अग्रवाल को मौका देना चाहिए था. मयंक लगातार बेहतर प्रदर्शन करते आ रहे है. इंटरनेशनल क्रिकेट में भी जब-जब मयंक को मौका मिला है तब-तब उनका प्रदर्शन बहुत ही अव्वल दर्जे का रहा है.

मयंक अग्रवाल ने अभी तक टीम इंडिया के लिए 21 टेस्ट मैचों में 1488 रन बनाए हैं, जिसमें 4 शतक और 6 अर्धशतक शामिल हैं. टेस्ट मैचों में मयंक अग्रवाल का बेस्ट स्कोर 243 रन रहा है.

ALSO READ:IND vs BAN: पहले टेस्ट से पहले कप्तान केएल राहुल की बढ़ी मुसीबत, ये 2 खिलाड़ी करेंगे पारी की शुरुआत, इन गेंदबाजों को मिलेगा मौका