RAVI SHASTRI ON SHAHEEN SHAH AFRIDI

विश्व कप शुरू होने से पहले क्रिकेटिंग गलियारे में यह बात खूब होती थी कि पाकिस्तान का गेंदबाजी यूनिट सबसे मजबूत है. पाकिस्तान के पास शाहीन शाह अफरीदी, हारिस रऊफ और नसीम शाह के रूप में तीन वर्ल्ड क्लास गेंदबाज थे. पाकिस्तान का दुर्भाग्य यह रहा कि एशिया कप में चोटिल हुए नसीम शाह की चोट गंभीर निकली और वह विश्व कप से बाहर हो गए.

अब शाहीन और हारिस पर सारी जिम्मेदारी थी, लेकिन भारतीय सरजमीं पर पाकिस्तानी तेज गेंदबाजों ने अब तक खेले तीन मुक़ाबले में कुछ खास कमाल नही किया है. शाहीन के इस तरह फ्लाॅफ होने पर भारतीय दिग्गज रवि शास्त्री ने एक बड़ा बयान दिया है.

शाहीन शाह अफरीदी कोई वसीम अकरम है क्या~ रवि शास्त्री

वसीम अकरम से तुलना के सवाल पर शाहीन अफरीदी की गेंदबाजी को लेकर रवि शास्त्री ने एक बड़ा बयान दिया है. मैच के दौरान कमेंट्री करते हुए शास्त्री ने अफरीदी को लेकर कहा,

‘मुझे लगता है कि यह नई गेंद के साथ विकेट निकाल सकते हैं, अच्छे बॉलर हैं, लेकिन इतना भी ज्यादा चढ़ाने की जरूरत नहीं है. अगर ठीक-ठाक हैं, तो बोलना चाहिए कि हां ठीक-ठाक बॉलर हैं. बहुत ज्यादा चढ़ाकर नहीं बैठाना चाहिए कि यह बहुत जबरदस्त गेंदबाज हैं. यह नहीं है और ये मानना पड़ेगा.’

वसीम अकरम हैं दिग्गज गेंदबाज

अब रवि शास्त्री ने पाकिस्तान दिग्गज तेज गेंदबाज वसीम अकरम का नाम लिया है तो जरा आपको इस लेख में उनके बारे में बात करते हैं. वसीम अकरम सिर्फ पाकिस्तान के नही बल्कि विश्व के सबसे बेहतरीन तेज गेंदबाज रहे है. उनकी गेंद रफ्तार के साथ स्विंग होती है.

ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज तेज गेंदबाज ग्लेन मैकग्राथ वसीम अकरम को सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज मानते हैं. वसीम अकरम ने पाकिस्तान के लिए 356 वनडे मैच खेला है, जिसमें उनके नाम 502 विकेट दर्ज है. वही टेस्ट में अकरम के नाम 104 टेस्ट में 414 विकेट चटकाए हैं.

ALSO READ: पहले 3 मैचों से हुआ साफ आईसीसी विश्व कप 2023 में सिर्फ पानी पिलाते नजर आयेंगे ये 2 भारतीय खिलाड़ी, रोहित शर्मा नहीं देंगे मौका!

Published on October 15, 2023 11:06 am