Placeholder canvas

NZ vs SL: न्यूजीलैंड ने रोमांचक मैच में श्रीलंका को 2 विकेट से हराया, भारतीय टीम ने ICC विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल में बनाई जगह

by Nihal Mishra
NZ vs SL WTC FINAL

दो मैचों के टेस्ट सीरीज के पहले मैच में न्यूजीलैंड ने श्रीलंका को दो विकेट से हरा दिया था. न्यूजीलैंड के इस जीत से भारतीय टीम विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंच गई है. इस मैच में न्यूजीलैंड के कप्तान टीम साउथी ने टाॅस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया था.

चौथी पारी में न्यूजीलैंड को 286 रन का लक्ष्य मिला था, जिसे न्यूजीलैंड ने 8 विकेट खोकर प्राप्त कर लिया और पहला टेस्ट दो विकेट से जीत लिया.

रोमांच से भरपूर रही चौथी पारी

286 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी न्यूजीलैंड की टीम का शुरूआत बहुत साधारण रही और सलामी बल्लेबाज डेवोन डेवोन काॅनवे सिर्फ 5 रन बनाकर पवेलियन लौट गए. इसके बाद हेनरी निकोल्स 20 और टाॅम लेथम 25 रन बनाकर सस्ते में आउट हो गए. एक वक्त न्यूजीलैंड के तीन विकेट 90 रन पर गिर गए थे, उस समय मैच श्रीलंका के तरफ जा रहा था, तभी केन विलियमसन ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए शतक जड़ दिया.

केन विलियमसन ने डेरिल मिचेल के साथ 150 प्लस रन की साझेदारी बनाई, जिससे न्यूजीलैंड मैच में वापस आ सका. जहां एक तरफ डेरिल मिशेल ने 86 गेंदो में 3 चौके और 4 छक्के की मदद से 81 रनों की पारी खेली, तो वहीं दूसरी तरफ पूर्व कप्तान केन विलियमसन ने नाबाद 121 रनों की पारी खेली और अपने टीम को अंत तक रहकर 2 विकेट से जीता दिया.

ALSO READ:“कियारा भाभी ध्यान नहीं रखतीं क्या?” पैंट पहनते वक्त सिद्धार्थ मल्होत्रा से हुई बड़ी गलती, लोगों ने जमकर उड़ाया नये कपल का मजाक

भारत पहुंचा फाइनल में

न्यूजीलैंड और श्रीलंका के बीच चले इस मैच में रोमांच हमेशा बना रहा. श्रीलंका ने पहले पारी में 355 रन बनाए, जिसके जवाब में न्यूजीलैंड ने पहली पारी में 373 रन बनाकर 18 रनों की लीड ले ली. अपने दूसरी पारी में श्रीलंका ने मैथ्यूज के शतक की मदद से 302 रन बनाए और न्यूजीलैंड को 286 रनो का लक्ष्य दिया.

इस लक्ष्य को अंतिम दिन न्यूजीलैंड ने 8 विकेट खोकर प्राप्त कर लिया. इस जीत के साथ ऑस्ट्रेलिया के साथ बार्डर-गावस्कर ट्राॅफी खेल रही भारतीय टीम फाइनल में पहुंच गई. अब जून में इंग्लैंड के ओवल में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच फाइनल खेला जाएगा.

ALSO READ: IND vs AUS: केएस भरत ने फिर छोड़ा लड्डू कैच, गुस्से में आग-बबूला हुए कप्तान रोहित शर्मा, कैमरे के सामने ही लगा दी क्लास

You may also like

-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00