TEAM INDIA TEST IND VS WI

टेस्ट क्रिकेट में टीम इंडिया का हमेशा से बोलबाला रहा है। रोहित शर्मा, विराट कोहली और शुभमन गिल जैसे बल्लेबाज विरोधियों के लिए काल साबित होते आए हैं। हालांकि, टीम दो बार विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंची है लेकिन मैच नहीं जीत सकी है। हाल ही में टीम इंडिया को ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड में खेले गए मुकाबले में मात दी थी। भारत एक बार फिर विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का खिताब जीतने से चूक गया।

भारत को ग्रीन या मार्श जैसे खिलाड़ी की जरुरत!

अब सवाल ये उठता है कि टेस्ट क्रिकेट में लगातार अच्छा प्रदर्शन करने के बावजूद भारतीय टीम विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में हार क्यों रही हैं। इसका जवाब इंग्लैंड के पूर्व कप्तान नासिर हुसैन ने दिया है। उनका मानना है कि भारतीय टीम को एक ऐसे सीम गेंदबाज की जरुरत है जो जरुरत पड़ने पर बल्लेबाजी भी कर सके। उनका कहना है कि टीम इंडिया को बेन स्टोक्स या कैमरुन ग्रीन जैसे खिलाड़ी की आवश्यकता है।

हुसैन ने कहा कि,

“वे (भारत) अपनी जमीन पर शानदार हैं और अपने मैदान पर उनकी टीम का बैलेंस काफी शानदार है। (हालांकि) इस समय एक भारतीय क्रिकेटर जो (बेन) स्टोक्स की तरह का क्रिकेटर हो, कैमरन ग्रीन की तरह का क्रिकेटर हो, मिचेल मार्श की तरह का क्रिकेटर हो, वो विदेशों में छठे या सातवें नंबर पर बल्लेबाजी कर सके, आपके लिए विकेट झटकने वाली ‘सीम और स्विंग’ से 10 या 15 ओवर गेंदबाजी कर सके, ऐसा गेंदबाज नहीं जो सिर्फ थोड़ी बल्लेबाजी कर पाए बल्कि ऐसा बल्लेबाज जो आपके लिए सीम गेंदबाजी के 10 ओवर दे सके। इससे विदेशों में यह कॉम्बिनेशन भारत को अजेय बना देगा।”

हार्दिक पांड्या को लेकर क्या बोले हुसैन?

इस दौरान पूर्व इंग्लिश कप्तान ने रोहित शर्मा, विराट कोहली और शुभमन गिल की तारीफ की। उन्होंन बताया कि घरेलू जमीन पर इन तीनों प्लेयर्स की तिकड़ी टीम इंडिया को मजबूती प्रदान करती है। लेकिन विदेशी धरती पर टीम को हार्दिक पांड्या जैसे तेज गेंदबाजी ऑलराउंडर की सख्त आवश्यकता है।

इसके अलावा नासिर हुसैन ने तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह की वापसी पर भी चर्चा की। उन्होंने कहा कि बुमराह महान गेंदबाजों मे से एक हैं।

ALSO READ: IND vs WI: सेल्फिश हार्दिक पंड्या, धोनी और विराट के साथ खेलकर भी कुछ नहीं सीखा, इस घटिया हरकत की उम्मीद नहीं थी