Placeholder canvas

ICC ODI Rankings में कुलदीप यादव और ईशान किशन को हुआ तगड़ा फायदा, टॉप 5 में शामिल हुआ ये भारतीय बल्लेबाज!

वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज में विस्फोटक प्रदर्शन कर भारत को जीत दिलाने वाले शुभमन गिल और ईशान किशन को आईसीसी की ओडीआई रैंकिंग (ICC ODI Rankings)  में फायदा मिला है। दोनों बल्लेबाजों की पोजीशन में सुधार हुआ है और उनके रेटिंग प्वॉइंट्स में भी बदलाव हुआ है।

गिल और ईशान को हुआ फायदा

बुधवार को आईसीसी ने वनडे रैंकिंग (ICC ODI Rankings) जारी की। इसमें भारतीय बल्लेबाज शुभमन गिल और ईशान किशन को फायदा मिला है। गिल टॉप 5 बल्लेबाजों में शामिल हो गए हैं। उन्होंने वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज के आखिरी मुकाबले में 85 रनों की विस्फोटक पारी खेली थी।

अब युवा बल्लेबाज 743 रेटिंग प्वॉइंट्स के साथ नंबर 5 पर पहुंच गए हैं। टॉप 5 में शामिल होने वाले गिल इकलौते भारतीय बल्लेबाज बन गए हैं।

वहीं, टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज ईशान किशन को भी आईसीसी वनडे रैंकिंग (ICC ODI Rankings) में तगड़ा फायदा हुआ है। उन्होंने वेस्टइंडीज के खिलाफ खेले गए तीन मैचों में तीन अर्धशतकीय पारियां खेली थीं। यही वजह है कि अब वह 9 स्थानों पर छलांग लगाकर 36वें नंबर पर पहुंच गए हैं। उनके खाते में 589 रेटिंग प्वॉइंट्स हैं।

टॉप पर बाबर आजम

बात करें आईसीसी रैंकिंग (ICC ODI Rankings) के नंबर वन बल्लेबाज की तो इसमें पाकिस्तान के कप्तान और धाकड़ बल्लेबाज बाबर आजम टॉप पर शामिल हैं। उनके खाते में 886 प्वॉइंट्स हैं। दूसरे नंबर पर साउथ अफ्रीका के राशि वैन दर दुसें 777 रेटिंग प्वॉइंट्स के साथ बने हुए हैं।

तीसरे नंबर पर पाकिस्तान के फखर ज़मान और चौथे स्थान पर इमाम-उल-हक काबिज हैं। दोनों के रेटिंग प्वॉइंट्स में सिर्फ 10 अंकों का फासला है। ज़मान के खाते में 755 अंक हैं तो इमाम-उल-हक के खाते में 745 अंक हैं।

टॉप 10 बल्लेबाजों की इस सूची में भारतीय टीम के विस्फोटक बल्लेबाज विराट कोहली भी शामिल हैं। वह 9वें स्थान पर 705 रेटिंग प्वॉइंट्स के साथ मौजूद हैं।

टॉप 10 गेंदबाजों में कुलदीप यादव शामिल

गौरतलब है कि आईसीसी द्वारा जारी की गई गेंदबाजों की वनडे रैंकिंग (ICC ODI Rankings) में मोहम्मद सिराज चौथे स्थान पर हैं। उनके खाते में 670 रेटिंग प्वॉइंट्स हैं। वहीं, ऑस्ट्रेलिया के स्टार गेंदबाज जोश हेजलवुड टॉप पर काबिज हैं।

इसके अलावा मिचेल स्टार्क और राशिद खान दूसरे और तीसरे नंबर पर बने हुए हैं। वहीं, टॉप 10 गेंदबाजों की सूची में कुलदीप यादव भी शामिल हैं। वह 10वें नंबर पर काबिज हैं।

ALSO READ: IND vs WI: सेल्फिश हार्दिक पंड्या, धोनी और विराट के साथ खेलकर भी कुछ नहीं सीखा, इस घटिया हरकत की उम्मीद नहीं थी