Placeholder canvas

वनडे विश्व कप 2023 से पहले आई बुरी खबर, शुरुआती टूर्नामेंट से बाहर हुआ ये दिग्गज खिलाड़ी

वनडे विश्व कप 2023 की शुरुआत में अब ज्यादा वक्त नहीं बचा है। 5 अक्टूबर को इस टूर्नामेंट का आगाज होगा। भारतीय टीम अपने अभियान की शुरुआत 8 अक्टबूर से करेगी। वहीं, 14 अक्टबूर को भारत और पाकिस्तान के बीच इस टूर्नामेंट का हाईवोल्टेज मुकाबला खेला जाएगा। आगामी टूर्नामेंट का फाइनल मैच 19 नवंबर को अहमदाबाद में खेला जाएगा। इस बीच खबर आ रही है कि पाकिस्तान की टीम को टूर्नामेंट की शुरुआत से पहले तगड़ा झटका लग सकता है।

ये खिलाड़ी हुआ चोटिल

बता दें कि पाकिस्तान के तेज गेंदबाज नसीम शाह चोट की वजह से एशिया कप से बाहर हो गए थे। वह श्रीलंका के खिलाफ खेले गए महत्वपूर्ण मैच का हिस्सा नहीं बन पाए थे। अब पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने संकेत दिए हैं कि नसीम शाह आगामी वनडे विश्व कप के शुरुआती मैचों में खेलते हुए नज़र नहीं आएंगे। दरअसल, भारत के खिलाफ सुपर-4 राउंड के तहत खेले गए मैच में नसीम शाह चोटिल हुए थे।

कप्तान ने दिया बड़ा अपडेट

इस विषय में जब पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम से नसीम शाह की हेल्थ को लेकर  पूछा गया तो उन्होंने चौंकाने वाला जवाब दिया।

कप्तान ने कहा कि,

“मैं इस पर बाद में बात करूंगा। अभी प्लान बी पर कुछ नहीं कह सकता हूं। लेकिन हां, हारिस रउफ ठीक स्थिति में है। उन्हें हल्की चोट लगी है। वह वर्ल्ड कप से पहले ठीक हो जाएंगे। नसीम शाह भी शुरुआती मैचों से बाहर हो सकते हैं। मुझे रिकवरी के बारे में अभी नहीं पता। मैं बस अपनी राय रख रहा हूं।”

मालूम हो कि नसीम शाह के अलावा पाकिस्तान के तेज गेंदबाज हारिस राऊफ भी चोटिल हैं। उनके दाहिने फ्लैंक में चोट आई है। वह भारत बनाम पाकिस्तान मैच में रिजर्व डे के दिन चोटिल हुए थे। अब देखना ये होगा कि खिलाड़ी वनडे विश्व कप 2023 से पहले वापसी कर पाते हैं या नहीं।

17 को खेला जाएगा फाइनल

गौरतलब है कि पाकिस्तान की टीम एशिया कप 2023 के फाइनल की रेस से बाहर हो गई है। श्रीलंका ने इस टीम को दिल की धड़कने रोक देने वाले मुकाबले में 2 विकेट से हराकर फाइनल में जगह बना ली है।

अब भारत और श्रीलंका के बीच एशिया कप 2023 का फाइनल मुकाबला खेला जाएगा। ये मैच 17 सितंबर को कोलंबो के आर प्रेमदासा स्टेडियम में खेला जाएगा। इस मैच में बारिश का खतरा मंडरा रहा है इसलिए 18 सितंबर को रिजर्व डे भी रखा गया है।

ALSO READ: IND vs BAN: बांग्लादेश के खिलाफ टॉस जीतने के बाद कप्तान रोहित शर्मा ने बताया क्यों 5 बदलाव के साथ उतर रही है भारतीय टीम