Placeholder canvas

‘DHONI ने कहकर 2011 वर्ल्ड कप से रोहित को करवाया था बाहर’, सालों बाद पूर्व चयनकर्ता ने किया चौंकाने वाला खुलासा

टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) ने भारत के लिए जो योगदान दिया है, वह कभी भी भूला नहीं जा सकता है. यही वजह है कि उनकी कप्तानी हमेशा चर्चा में रही. मौजूदा समय में टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा और महेंद्र सिंह धोनी को लेकर एक ऐसा खुलासा हुआ है, जिसके बारे में कानो कान किसी को खबर नहीं है.

पूर्व सेलेक्टर राजा वेकंट ने सनसनी खेज खुलासा करते हुए बताया है कि साल 2011 के वर्ल्ड कप टीम में महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) की वजह से रोहित शर्मा को मौका नहीं मिला था क्योंकि वह किसी और खिलाड़ी को टीम में मौका देना चाहते थे, जिस कारण रोहित शर्मा का पत्ता कट गया.

इस वजह से कटा रोहित शर्मा का पत्ता

इस पर खुलासा करते हुए राजा वेंकट ने बताया कि महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) की इच्छा थी की टीम में स्पिनर पीयूष चावला शामिल हो, जिस वजह से वह रोहित शर्मा को शामिल नहीं करना चाहते थे. पैनल ने रोहित को चुना था, मगर फिर फैसला बदल दिया. वेंकट से पूछा गया की 2011 वर्ल्ड कप से एक महीने पहले आपका सिलेक्शन पैनल ने रोहित को बाहर कर दिया था. इससे पहले वह 3 साल तक वनडे टीम के नियमित सदस्य रहे थे. वह निर्णय कितना मुश्किल था. इस पर उन्होंने कहा कि रोहित हमारे प्लान में थे, लेकिन बाद में कुछ ऐसा हुआ कि हमें अपना फैसला बदलना पड़ा.

DHONI के फैसले ने बदल दी थी भारत की किस्मत

आगे इस पर चर्चा करते हुए वेंकट ने बताया कि यशपाल शर्मा और मैं उसे समय दक्षिण अफ्रीका में थे क्योंकि भारतीय टीम दक्षिण अफ्रीका का दौरा कर रही थी और अन्य तीन चयनकर्ता श्रीकांत, सुरेंद्र भावे और नरेंद्र हिरवानी चेन्नई में थे. जब हम टीम का चयन कर रहे थे तो 1 से लेकर 14 तक हर खिलाड़ी के नाम को पैनल ने स्वीकार कर लिया. नंबर 15 पर हमने रोहित का नाम सुझाया.

तत्कालीन कोच रहे गैरी को भी लगा कि यह एक परफेक्ट सिलेक्शन है लेकिन कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) पीयूष चावला को टीम में रखना चाहते थे जिस कारण सब कुछ बदल गया. उन्होंने कहा कि मुझे लगता है कि यह एक बेहतर ऑप्शन है तो इस तरह रोहित शर्मा को बाहर होना पड़ा. 2011 के वर्ल्ड कप में पीयूष चावला ने तीन मैच खेले थे जिसमें उन्हें चार विकेट की सफलता मिली थी और भारत ने 2011 का वर्ल्ड कप जीतकर इतिहास रच दिया था.

Read More :रोहित ने अपने चहेते को टीम में शामिल करने के लिए पार की सारी हदें, वनडे के सबसे फ्लॉप खिलाड़ी को एशिया कप 2023 में दिया मौका