Placeholder canvas

क्या महेंद्र सिंह धोनी खेलेंगे आईपीएल 2024? माही के जन्मदिन पर हुआ कन्फर्म, जडेजा ने बताया माही का फ्यूचर प्लान

आज पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी का जन्मदिन है. धोनी आज 42 साल के हो गए हैं. धोनी ने अपने क्रिकेटिंग जीवन में सब कुछ प्राप्त किया है और भारत को विश्व चैम्पियन बनाया है. उनके इस सफलता में कई साथी खिलाडियों का भी योगदान है. टीम में धोनी के सबसे करीबी दोस्त युवराज सिंह, सुरेश रैना और रवींद्र जडेजा रहे हैं. रवींद्र जडेजा ने इस साल चेन्नई सुपर किंग्स को चैंपियन बनाकर धोनी को शानदार उपहार दिया था.

जडेजा ने ऐसे किया बर्थडे विश

रवींद्र जडेजा ने आईपीएल फाइनल में धोनी को गले लगाते फोटो लगाया और कैप्शन लिखा कि,

‘2009 से लेकर आज तक और हमेशा के लिए मेरा आदमी के पास जाना. आपको जन्मदिन की बहुत-बहुत शुभकामनाएं माही भाई. जल्द ही मिलते हैं पीले रंग में.’

जडेजा के इस ट्वीट से कही न कही यह भी पता लगता है कि धोनी अगले साल भी आईपीएल में दिख सकते हैं.

धोनी ने बनाया जडेजा को बेस्ट आलराउंडर

इस शब्द से कई क्रिकेटप्रेमियों को समस्या है कि धोनी ने इस खिलाड़ी को बेस्ट बना दिया. उनका कहना है कि कोई भी खिलाड़ी अपने आप में बेस्ट होता है ना कि उसे कोई बेस्ट बना सकता है. लेकिन आप धोनी को देंखे.

जडेजा शुरू में बेहतर गेंदबाजी नही कर रहे थे लेकिन यह धोनी ही थे कि उन्होंने जडेजा को लगातार मौका दिया जिससे जडेजा आज विश्व के बेस्ट गेंदबाजों की सूची में आते है. वही धोनी ने अश्विन को बैट्समैन बनाया. भुवनेश्वर के बैटिंग और केदार के बोलिंग से मैच जीतवा दिया.

धोनी ने अंतिम गेंद पर छक्का लगाकर मैच जीतना सीखाया और विकेटकीपिंग करते हुए पलक झपकते स्टंपिंग कैसे करते हैं यह बताया. कहने का सार यह है कि महेंद्र सिंह धोनी को क्रिकेट ने जीतना दिया उससे कही अधिक धोनी ने क्रिकेट को दे दिया है.

ALSO READ: तमीम इकबाल की तरह ये 5 दिग्गज खिलाड़ी भी संन्यास के बाद कर चुके हैं इंटरनेशनल क्रिकेट में वापसी, लिस्ट में 1 भारतीय