Placeholder canvas

MS DHONI की सास शीला सिंह हैं 800 करोड़ रुपये की कंपनी की CEO, माही ने बनाया गृहिणी से बिजनेसवुमेन

महेंद्र सिंह धोनी का नाम विश्व के सबसे लोकप्रिय और योग्य क्रिकेटरों की लिस्ट में सबसे आगे लिया जाता है. धोनी विश्व क्रिकेट के एकलौते ऐसे कप्तान हैं जिन्होंने आईसीसी द्वारा आयोजित तीनों बड़े टूर्नामेंट के खिताब अपने नाम किए हैं. धोनी ने भारत को साल 2007 में टी-20 विश्व कप, साल 2011 में एकदिवसीय क्रिकेट विश्व कप और साल 2013 में चैंपियन ट्राॅफी जिताया है. वैसे से धोनी पब्लिक लाइफ बहुत कम ही दिखते है लेकिन वह अक्सर अपने इन्कम को लेकर चर्चा में रहते हैं.

धोनी की 800 करोड़ की कम्पनी

महेंद्र सिंह धोनी की शादी साल 2010 में साक्षी सिंह से हुई थी, जो अब साक्षी धोनी बन चुकी हैं. साक्षी के पिता आर.के सिंह धोनी के पिता के साथ पहले से ही काम करते थे.

साक्षी की माता शिला सिंह पहले एक हाउसमेकर थीं, लेकिन अब वह धोनी द्वारा एक कम्पनी की मालकिन बन चुकी हैं, जिसका नेट वर्थ कुछ 800 करोड़ है. हाल ही में महेंद्र सिंह धोनी ने एक और आईपीएल का खिताब अपने नाम किया है.

धोनी की एंटरटेनमेंट लिमिटेड कम्पनी

साल 2020 में महेंद्र सिंह धोनी ने एक एंटरटेनमेंट कम्पनी खोली. इस लिमिडेट कम्पनी के जरिए फिल्में रिलीज होंगी. चूंकि धोनी क्रिकेट को लेकर बहुत व्यस्त रहते हैं, तो ऐसे में इस कम्पनी की सारी जिम्मेदारी उनकी पत्नी साक्षी धोनी और उनकी सास शिला सिंह ही संभालती हैं.

धोनी की कम्पनी एक मल्टी-बिलियन-डॉलर कंपनी के प्रबंधन में प्रमुख भूमिका निभाती हैं. 2020 से, साक्षी धोनी और उनकी मां शीला सिंह दोनों धोनी एंटरटेनमेंट प्राइवेट लिमिटेड के हिस्सा हैं.

रिपोर्ट्स के मुताबिक दोनों के छत्रछाया में एमएस धोनी के प्रोडक्शन हाउस ने बड़ी सफलता हासिल की है, कंपनी का ग्रोथ देखने को मिला है और नए प्रोजेक्ट लॉन्च किए हैं.

शीला सिंह इस कंपनी की पहली सीईओ की भूमिका ग्रहण की है. इस कम्पनी के अलावा धोनी के नाम से मार्केट में अनेक कम्पनी चलती है जिसका दाम करोड़ो में है.

ALSO READ: LPL Auction 2023: सुरेश रैना के नाम को ऑक्शनर चारू शर्मा ने नीलामी में क्यों नहीं पुकारा, अब वजह आई सामने