SURESH RAINA CSK

इंडियन प्रीमियर लीग के तर्ज पर अब लगभग हर क्रिकेट प्लेइंग नेशन अपना प्रीमियर लीग शुरू कर रहा है. इस तर्ज पर श्रीलंका में लंका प्रीमियर लीग खेली जाती है. इस बार यह लीग 31 जुलाई से शुरू होगी. आप इस लीग के लोकप्रियता का अंदाजा इसी बात से लगा लीजिए कि इसमें पाकिस्तानी टीम के मौजूदा कप्तान बाबर आजम भी शिरकत करेंगे. हालांकि इस समय सुरेश रैना और लंका प्रीमियर लीग को लेकर कुछ विवाद भी चल रहा है.

सुरेश रैना और लंका प्रीमियर लीग का विवाद

दरअसल 14 जून को लंका प्रीमियर लीग के लिए खिलाडियों की बोली लगाई जा रही है. जिस रूम में बोली लगाई जा रही थी उस रूम में बड़े पर्दे पर सभी खिलाडियों के नाम भी दिखाए जा रहे थे. बड़े पर्दे पर जारी खिलाड़ियों के नाम में भारतीय सुपरस्टार बल्लेबाज सुरेश रैना का भी नाम था.

उन्हें 11वें सेट ऑर्डर में दिखाया गया था. उस सेट में हजरतउल्ला जजई, राॅसी डूसेन का नाम भी शामिल था. इस सेट से बाकि खिलाड़ियों का नाम तो चारू शर्मा ने बोला लेकर सुरेश रैना का नाम तक नही लिया.

कहां हो गई मिस्टेक

दरअसल इस बारे में सोशल मीडिया पर कहा जा रहा है कि लंका प्रीमियर लीग को अपना प्रोमोशन करना था इसलिए उन्होंने सुरेश रैना का नाम नही लिया. कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में बताया जा रहा है कि सुरेश रैना ने इस प्रीमियर लीग में अपना नाम दिया था लेकिन बाद में वापस ले लिया.

अब इस मुद्दे पर पूर्ण सच्चाई तो किसी को पता नही है. श्रीलंकाई क्रिकेट बोर्ड और सुरेश रैना दोनों ने इस मामले पर अभी कोई कमेंट नही किया है.

रैना रहे हैं आईपीएल लीजेंड

सुरेश रैना इंडियन प्रीमियर लीग के लीजेंड रहे हैं. रैना लंबे समय तक आईपीएल में सबसे हाई स्कोरर रहे हैं. आईपीएल में उन्होंने 205 मैच खेले हैं, जिसमें उनके बल्ले से 32 की औसत से 5528 रन निकले हैं. इस दौरान उनके बल्ले से एक शतक और 39 अर्धशतक लगाए हैं.

ALSO READ: Asia Cup 2023: एशिया कप में शामिल हुईं ये 6 टीमें, भारत के ग्रुप में इन 3 टीमों को मिली जगह

Published on June 17, 2023 12:07 pm