Placeholder canvas

…तो MS Dhoni चेपॉक स्टेडियम में इस दिन खेलेंगे आखिरी आईपीएल मैच, ये खिलाड़ी होगा CSK का नया कप्तान!

by Manika Paliwal
MS DHONI

MS Dhoni: दुनिया की सबसे बड़ी रोमांचक T20 लीग आईपीएल की शुरुआत 31 मार्च से हो रही है। बीसीसीआई ने आईपीएल का शेड्यूल भी पूरा जारी कर दिया है। टूर्नामेंट की शुरुआत इस साल आईपीएल की सबसे सफल टीम सीएसके और गत वर्ष की विजेता रह चुकी गुजरात के बीच होगी ।

सीएसके की कप्तानी एक बार फिर से धोनी (MS Dhoni) करते हुए नजर आएंगे, तो वहीं इस बार उनके रिटायरमेंट को लेकर के चर्चाओं का बाजार गर्म है।

इस दिन संन्यास की घोषणा करेंगे महेंद्र सिंह धोनी

सीएसके के लिए शुरुआती सीजन से जुड़े रहने वाले धोनी (MS Dhoni) का रिश्ता बेहद खास और अटूट रहा है। इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास लेने के बाद धोनी (MS Dhoni) सिर्फ आईपीएल खेलते हुए नजर आते हैं, ऐसे में अब इस बीच सबसे बड़ी खबर आ रही है कि साल धोनी (MS Dhoni) आईपीएल से भी संन्यास की घोषणा कर सकते हैं। बता दे धोनी 14 मई को सीएसके के लिए चेन्नई के चेपक स्टेडियम में अपना आखिरी मुकाबला खेलेंगे।

सीएसके मैनेजमेंट ने दिया बड़ा बयान

दरअसल एम एस धोनी की टीम सीएसके प्लेऑफ में क्वालीफाई नहीं कर पाती है। तो 14 मई को कोलकाता नाइटराइडर्स के खिलाफ खेला जाने वाला मैच उनका आखिरी मुकाबला होगा । धोनी को लेकर सीएसके मैनेजमेंट ने कहा है कि

“जी हां यह धोनी का बतौर खिलाड़ी आईपीएल में आखिरी सीजन होने वाला है. हमें अभी तक यही जानकारी है. लेकिन यह भी सच है कि यह पूरी तरह से उनका निर्णय होने वाला है. अभी तक धोनी ने इसके बारे में कोई आधिकारिक बात मैनेजमेंट को नहीं बताई है कि वो कब संन्यास लेने जा रहे हैं.”

उन्होंने आगे कहा कि

“यह सभी सीएसके फैन्स के लिये खास होने वाला है, क्योंकि आईपीएल चेन्नई में वापसी कर रहा है, लेकिन यह थोड़ा दुखी करने वाला लम्हा भी है क्योंकि यह धोनी का आखिरी सीजन होने वाला है.”

Read More : CSK अधिकारी ने खोला राज, इस मैच के बाद आईपीएल से संन्यास ले लेंगे महेंद्र सिंह धोनी

कौन होगा सीएसके का अगला कप्तान

दरअसल अभी तक यह बात तो साफ हो चुकी है कि आईपीएल के आगामी सीजन में धोनी टीम की कप्तानी करते हुए नजर आएंगे। ऐसे में टीम के पास अगर नजर डालेंगे तो कप्तानी के विकल्प के तौर पर बहुत ही सीमित खिलाड़ी है। जिसमें बेन स्टोक्स को सीएसके का कप्तान बनाया जा सकता है।

इनके अलावा अजिंक्य रहाणे ऋतुराज गायकवाड़ भी टीम के कप्तान बन सकते हैं। अब यह देखना दिलचस्प होगा कि सीएसपी की टीम किस खिलाड़ी को अपना कप्तान बनाती है।

Read More : वीरेंद्र सहवाग का खुलासा, आईपीएल 2024 में खेलता नजर आएगा उनका बेटा

You may also like

-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00