महेंद्र सिंह धोनी हैं “प्रोफेसर-” तो विराट कोहली “बर्लिन” जानिए मनी हॉइस्ट के किस किरदार में फिट बैठता है कौन सा क्रिकेटर
महेंद्र सिंह धोनी हैं “प्रोफेसर-” तो विराट कोहली “बर्लिन” जानिए मनी हॉइस्ट के किस किरदार में फिट बैठता है कौन सा क्रिकेटर

मनी हॉइस्ट (Money heist) स्पेन की सबसे चर्चित और सफल क्राईम ड्रामा सीरीज है, जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर आए दिन वायरल होते रहता है. इस सीरीज में दो हिस्ट थे जिसके प्रोफेसर सेर्जियो मार्किना संभालते थे. इसमें से एक हिस्ट स्पेन के रॉयल मिंट में था और दूसरा स्पेन के बैंक में था.

इसके अलावा मनी हॉइस्ट (Money heist) की इस ड्रामा सीरीज में 8 रॉबर्स है, जिनका कोड नेम शहरों के नाम पर रखा गया है. जिसमें टोकियो, मास्को, बर्लिन, नेरोबी, रियो, डेनवर, हेंसिकी और ओस्टो था. जहां आज हम आपको बताएंगे कि अगर भारतीय क्रिकेटर मनी हॉइस्ट के किरदार में होते तो वह कौन सा रोल प्ले कर रहे होते.

धोनी- प्रोफेसर

अगर टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के बारे में चर्चा की जाए तो मनी हॉइस्ट (Money heist) मे सेर्जियो मेर्किना का किरदार सबसे चर्चित और पसंदीदा किरदार माना जाता है जिसके अंदर कमाल की क्वालिटी थी जो अपने शानदार दिमाग से बड़ी से बड़ी परेशानियों को हल करने की ताकत रखते थे.

ठीक उसी तरह महेंद्र सिंह धोनी की छवि भी उसी प्रकार की है जिनके अंदर लीडरशिप क्वालिटी कूट-कूट कर भरी है जो उन्हें दुनिया में सबसे अलग और सफल कप्तान बना चुका है. इसके अलावा धोनी उसी तरह मैदान पर अपनी रणनीतियों को सिद्ध करते हैं जिस तरह मनी हॉइस्ट (Money heist) में प्रोफेसर करते हैं.

टोक्यो- हार्दिक

अब अगर मनी हॉइस्ट (Money heist) कि उस किरदार पर चर्चा करें जो इस ड्रामा सीरीज में सबसे फ्रस्ट्रेटेड किरदार थी तो वह टोक्यो का किरदार है. वह हमेशा अपनी टीम को बुरी तरफ ही ले जाया करती थी. टोक्यो के अंदर कभी ना खत्म होने वाला अति आत्मविश्वास था.

अगर टीम इंडिया में ऐसा कोई खिलाड़ी है तो वह हार्दिक पांड्या हैं, जिनके अंदर कभी-कभी ओवर कॉन्फिडेंस नजर आ जाता है. फर्क बस इतना है कि सीरीज में टोक्यो एक लड़की है और हार्दिक पांड्या 1 लड़के हैं. इसके अलावा कोई फर्क नहीं है.

विराट कोहली- बर्लिन

मनी हॉइस्ट (Money heist) के अन्य किरदारों पर चर्चा करें तो बर्लिन सबसे बेस्ट किरदारों में से एक माना जाता है, जो अपनी फीलिंग से लड़ सकते है और इनके अंदर बुरी परिस्थितियों में भी शानदार प्रदर्शन करने की क्षमता होती है, जहां इंडियन क्रिकेट टीम में विराट कोहली के अंदर यह छवि नजर आती है.

मनी हॉइस्ट (Money heist) के इस ड्रामा सीरीज में और विराट कोहली में एक सबसे बड़ी समानता यह है कि दोनों को गुस्सा बहुत जल्दी आता है ,लेकिन उनके इस रवैया के पीछे कोई ना कोई कारण भी जरूर होता है. इसके अलावा वह अपना दिमाग दौड़ाना कभी नहीं छोड़ते जो कोहली के अंदर साफ दिखता है.

नेरोबी- स्मृति मंधाना

मनी हॉइस्ट की सीरीज में सबसे ताकतवर महिला का किरदार अगर किसी ने निभाया है, तो वह नेरोबी है. जिनका रवैया टीम को हमेशा सही दिशा में ले जाता है.

कई बार नेरोबी ने मुश्किल परिस्थितियों में अपनी सूझबूझ से टीम को बाहर निकाला है. ठीक उसी तरह स्मृति मंधाना अपने ताकतवर खेल से कई बार टीम इंडिया को मुश्किल परिस्थितियों में बाहर निकाल चुकी हैं.

रियो- कार्तिक त्यागी

जैसे-जैसे यह सीजन आगे बढ़ते जाता है, वैसे- वैसे ये एक शानदार खिलाड़ी के रूप में उभरते नजर आते हैं, जहां कार्तिक त्यागी पर यह भूमिका पूरी तरह फिट बैठती है.

उन्हें भी अपने करियर के शुरुआती दिनों में चोट से गुजारना पड़ा था, लेकिन धीरे-धीरे उन्होंने वापसी करते हुए अंडर-19 वर्ल्ड कप में कमाल किया और फिर आईपीएल में जगह बनाई.

मॉस्को- सचिन तेंदुलकर

मनी हॉइस्ट (Money heist) में अगर सबसे प्यारे और मासूम किरदार की बात करें तो वह मॉस्को है, जिनके अनुभव से कई बार टीम को मदद मिलती नजर आई है और यह भूमिका सचिन तेंदुलकर पर पूरी तरह फिट बैठती है, जिनके अनुभव ने टीम इंडिया को कई बार मुश्किल भरी स्थिति से बाहर निकाला है.

डेनवर- युवराज सिंह

डेनवर इस सीरीज का सबसे साहसी किरदार है जिन का साहस लोगों को खूब पसंद आता है और यह भूमिका पूरी तरह से युवराज सिंह पर फिट बैठती है जो कई बार मैदान पर अपने साहस की वजह से टीम इंडिया को मैच जिता चुके हैं.

हेलसिंकी- जसप्रीत बुमराह

इस सीरीज में हेलसिंकी एक रक्षक है, जो हमेशा अपनी ताकत से अपनी टीम की रक्षा किया करते हैं और इस भूमिका में जसप्रीत बुमराह पूरी तरह फिट बैठते हैं, जो कई बार अपनी गेंदबाजी से टीम इंडिया को हारा हुआ मैच जिता चुके हैं.