Placeholder canvas

“हार्दिक ने कहा कि सूर्या के खिलाफ….” मोहित शर्मा ने खोला राज बताया सूर्यकुमार यादव के खिलाफ क्या थी रणनीति

मोहित शर्मा: इंडियन प्रीमियर लीग का दूसरा क्वालीफायर मुकाबला अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला गया। यह मुकाबला गुजरात जॉइंट्स और मुंबई इंडियंस के बीच में हुआ। मुंबई ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया तो वहीं गुजरात ने पहले बल्लेबाजी करते हुए तीन विकेट के नुकसान पर 234 रनों का लक्ष्य मुंबई को जीत के लिए दिया। जिस लक्ष्य का पीछा करने में मुंबई की टीम नाकामयाब रही और गुजरात में इस मुकाबले कोई 60 रनों से जीत कर फाइनल में प्रवेश कर लिया।

मोहित शर्मा ने बताया क्या थी सूर्यकुमार यादव के खिलाफ रणनीति

मुकाबला खत्म होने के बाद मुंबई की टीम के बल्लेबाजों की कमर तोड़ने वाले गुजरात के गेंदबाज मोहित शर्मा ने पोस्ट मैच प्रेजेंटेशन के दौरान बड़ी प्रतिक्रिया दी जिसमें मोहित शर्मा ने कहा कि,

“मैं थोड़ा भाग्यशाली था कि इतनी जल्दी पांच विकेट हासिल कर लिया। गेंद अच्छी तरह से स्किड हो रही थी, लेकिन जिस तरह से स्काई और तिलक बल्लेबाजी कर रहे थे, हमें लगा कि अगर वे आउट नहीं हुए तो खेल फिसल सकता है। मैंने फैसला किया था कि अगर मैं स्काई के खिलाफ गेंदबाजी कर रहा हूं तो मैं ज्यादा प्रयोग नहीं करूंगा। हमारी एक मीटिंग हुई जिसमें हमने चर्चा की कि हमें सूर्या के खिलाफ ज्यादा कोशिश नहीं करनी चाहिए।

इससे उसके लिए चीजें आसान हो जाती हैं। इसलिए विचार था कि लेंथ गेंदें फेंकी जाएं। यहां तक ​​कि अगर हमें छह छक्के भी लग जाते हैं तो इससे कोई फर्क नहीं पड़ता, क्योंकि हमें लगा कि उसके लिए अपने शॉट खेलने के लिए सबसे मुश्किल लेंथ है।

उस समय मैच खत्म नहीं हुआ था, लेकिन उस विकेट (सूर्या का विकेट) का मतलब था कि हम खेल में थे। उस विकेट को लेने से बड़ी राहत मिली। मुझे लगा कि हम उस आखिरी विकेट के बाद ही फाइनल की कल्पना कर सकते हैं, हम यहां जीटी में पहले भी निराशाजनक परिस्थितियों से मैच जीते और हारे हैं, इसलिए यह खत्म होने तक कभी खत्म नहीं होता।”

मुंबई इंडियंस के बल्लेबाजों की तोड़ी कमर

मुंबई की शुरुआत बिल्कुल भी खास नहीं थी। सलामी बल्लेबाजों ने मिलकर के महज 12 रन ही जोड़े। टीम के लिए कैमरून की ने 30 रनों की पारी खेली, तो तिलक वर्मा ने 37 रन बनाए विष्णु विनोद ने 5 रन टीम डेविड ने 2 रन क्रिस जॉर्डन ने 2 रन बनाए। पीयूष चावला भी पर अपना विकेट गंवा बैठे।

सबसे ज्यादा रन सूर्यकुमार यादव ने बनाए। सूर्यकुमार यादव ने 61 रन बनाने का काम किया। गुजरात की तरफ से गेंदबाजों की बात करें तो मोहित शर्मा ने 5 विकेट लेने का काम किया। मोहम्मद शमी और राशिद खान को दो-दो विकेट हासिल हुए।

ALSO READ: पंत ही नहीं इस खिलाड़ी को भी बेस्ट फिनिशर बनाने के पीछे है धोनी का हाथ, खुद इस खिलाड़ी ने बताई पूरी सच्चाई