Placeholder canvas

मोहम्मद आमिर ने चुने दुनिया के 3 सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज और गेंदबाज, भारत के इन 2 खिलाड़ियों को माना बेस्ट बल्लेबाज

भारत और पाकिस्तान के बीच क्रिकेट के मैदान पर हमेशा से ही हाईक्लास मुकाबले देखने को मिलते हैं। फैंस दोनों के बीच होने वाले क्रिकेट मैच का जमकर लुफ्त उठाते हैं। वही मैदान पर दोनों ही टीमों खिलाड़ियों मैं जमकर जोश देखने को मिलता है। हालांकि मैदान के बाहर यह दोनों ही देशों के के खिलाड़ी इज्जत भी करते हैं। लेकिन इन सबके बीच में पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर ने तीन बेहतरीन बल्लेबाजों के साथ-साथ तीन सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजों का भी चुनाव किया है।

इन बल्लेबाजों को बताया सर्वश्रेष्ठ

अब हाल ही में पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर में तीन बेहतरीन बल्लेबाजों का चुनाव किया है। बता दें कि यूट्यूब चैनल के माध्यम से उन्होंने कहा है कि,

“विराट और बाबर (Virat Kohli Babar Azam) वनडे और टेस्ट में उनकी नजर में वर्तमान क्रिकेट में सबसे सर्वश्रेष्ठ हैं।”

तो वहीं उन्होंने तीसरे बल्लेबाज के तौर पर शुभमन गिल का भी नाम लिया। मोहम्मद आमिर ने कहा कि

“मुझे लगता है कि आने वाले समय में गिल भारत के फ्यूचर हैं और वो इसी फॉर्म से लगातार रन बनाते रहे तो यकीनन वह एक महान बल्लेबाज बनेगा।”

इन गेंदबाजों को बताया अपना फेवरेट

मोहम्मद आमिर यहीं नहीं रुके उन्होंने अपनी बात को आगे बढ़ाया और कहा कि,

“मेरी नजर में नंबर वन पर न्यूजीलैंड के ट्रेंट बोल्ट और फिर दूसरे नंबर पर पाकिस्तानी गेंदबाज नसीम शाह हैं.”

मोहम्मद आमिर ने बताया

“वर्तमान में मुझे मिचेल स्टार्क की गेंदबाजी भी कमाल की लगती है. वो मेरे इस लिस्ट में तीसरे नंबर पर होंगे।”

कुछ ऐसा रहा मोहम्मद आमिर का क्रिकेट करियर

बात अगर मोहम्मद आमिर के क्रिकेट करियर की करें तो बता दें कि आमिर ने साल 2009 में अपना अंतरराष्ट्रीय डेब्यू किया था। उन्होंने अपने करियर में 36 टेस्ट खेलते हुए 119 विकेट लिए हैं। वह इस खिलाड़ी ने 61 वनडे मुकाबले खेलते हुए 81 विकेट लिए हैं। बात अगर T20 की करें तो 50 टी-20 मुकाबले खेलते हुए 15 विकेट लेने में कामयाब रहे हैं।

Read More : Team India: भारतीय चयनकर्ता इन 3 खिलाड़ियों के साथ लगातार कर रहे नाइंसाफी, घरेलू क्रिकेट में रनों के अंबार के बाद भी नहीं दे रहे मौका