Placeholder canvas

मोहम्मद कैफ ने कहा अगर रोहित शर्मा को मिल जाए ये गेंदबाज तो भारत का विश्व कप 2023 जीतना तय!

वनडे विश्व कप 2023 का आगाज होने जा रहा है। 5 अक्टूबर को इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के मैच के साथ इस महाकुंभ की शुरुआत होगी जिसका फाइनल मैच 19 नवंबर को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा। उम्मीद है कि टीम इंडिया इस टूर्नामेंट में घरेलू कंडीशंस का फायदा उठाकर ट्रॉफी पर कब्जा जमाने में कामयाब होगी।

वनडे विश्व कप 2023 के लिए सभी टीमों ने तैयारियां शुरु कर दी हैं। बीसीसीआई ने भी भारतीय खिलाड़ियों को आज़माना शुरु कर दिया है। लेकिन इस वक्त टीम इंडिया की सबसे बड़ी चिंता जसप्रीत बुमराह बने हुए हैं। तेज गेंदबाज पिछले साल से चोटिल चल रहे हैं और मैदान पर वापसी नहीं कर पाए हैं। हालांकि, कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा है कि एशिया कप 2023 से पहले जसप्रीत बुमराह टीम में वापसी कर सकते हैं। उन्हें मैदान पर विरोधियों के खिलाफ घातक गेंदबाजी करते हुए देखा जा सकता है।

खिलाड़ियों को देना होगा फिटनेस पर ध्यान

इस बीच पूर्व भारतीय क्रिकेटर मोहम्मद कैफ ने भारतीय खिलाड़ियों की फिटनेस पर बात की है। उन्होंने सलाह दी है कि प्लेयर्स को अपनी फिटनेस का खास ख्याल रखना होगा। टीम इंडिया के पास वनडे विश्व कप 2023 का खिताब जीतने का ये सुनहरा अवसर है।

दिग्गज क्रिकेटर ने कहा कि,

“भारत के पास बेहतरीन मौका है क्योंकि वह घर पर ये टूर्नामेंट खेलेंगे। हमें बाकि टीमों की तुलना में परिस्थिति के बारे में अच्छे से अंदाजा है। स्पिनर शायद ही बड़ी भूमिका निभा सकें। लेकिन हमारे पास ऐसे खिलाड़ी हैं जो इस टूर्नामेंट को जीताने में अहम भूमिका निभा सकते हैं। हालांकि भारत के लिए चुनौतीपूर्ण बात यह होगी कि आपको सभी सीनियर खिलाड़ियों को फिटनेस और फॉर्म के हिसाब से तैयार रखना होगा। मेरा मानना है कि गेंदबाजी ठीक होनी चाहिए। अगर हम अच्छी बल्लेबाजी कर सकें तो हमें हराना मुश्किल होगा। अगर हम विराट कोहली, रोहित शर्मा की बात करें तो इन सभी सीनियर खिलाड़ियों को एकसाथ होकर मैच जिताना होगा।“

रोहित शर्मा ने उसे मिस किया….

इस दौरान क्रिकेटर से कमेंटटेटर बने मोहम्मद कैफ ने तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह की वापसी को लेकर भी बात की। कैफ ने बताया कि कप्तान ने तेज गेंदबाज को बहुत मिस किया है।

उन्होंने कहा कि,

“अगर हम बुमराह को टीम में शामिल कर सकते हैं, जो पिछले कुछ महीनों से चोटिल हैं। लेकिन वह एशिया कप के लिए वापस आ सकते हैं, इसलिए यह अच्छी खबर है। मुझे लगता है कि हमें बुमराह की जरूरत है। दरअसल एक कप्तान के रूप में रोहित शर्मा ने शायद बुमराह को बहुत मिस किया है।“

ALSO READ: भरी महफिल में सरेआम स्टेज पर श्वेता तिवारी के साथ हुई गंदी हरकत, गुस्से से आग बबूला हुईं एक्ट्रेस