TEXAS SUPER KINGS VS MI NEW YORK

अमेरिका में खेली जा रही मेजर लीग क्रिकेट का सातवां मुकाबला टेक्सास सुपर किंग्स और एमआई न्यूयॉर्क के बीच डलास के ग्रैंड प्रेयरी स्टेडियम में खेला गया। जहां टेक्सास ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 154 रन बनाए, तो वहीं लक्ष्य का पीछा करने मैदान पर उतरी एमआई न्यूयॉर्क की टीम निर्धारित 20 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 137 रन बनाकर ही सिमट गई, जिसके चलते टेक्सास सुपर किंग्स ने 17 रनों से जीत को अपने नाम कर लिया।

न्यूयॉर्क और टेक्सास में दिया 154 रनों का लक्ष्य

बात अगर दोनों टीमों के बीच खेले गए इस मुकाबले की करें तो बता दें कि टेक्सास ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में सात विकेट के नुकसान पर 154 रन बनाए तो वहीं टेक्सास के लिए डेवोन कॉनवे ने फिर से शानदार बल्लेबाजी की खिलाड़ी ने 55 गेंदों का सामना करते हुए 74 रन बनाए।

वहीं उनके अलावा टीम के लिए में मिचेल सैंटनर ने 13 गेंदों में 27 रनों की तूफानी पारी खेली और सुपर किंग्स को 150 रनों के आंकड़े के पार पहुंचाने में अपना अहम योगदान दिया। न्यूयॉर्क के लिए ट्रेंट बोल्ट और कगिसो रबाडा ने दो-दो विकेट लिए।

134 रन बनाकर सिमट गई MI न्यूयॉर्क

लक्ष्य का पीछा करने मैदान पर उतरी एमआई न्यूयॉर्क की शुरुआत काफी खराब थी और सलामी बल्लेबाज मोनांक पटेल बिना खाता खोले ही अपना विकेट गंवा बैठे थे। जहांगीर और स्टीवन टेलर ने मिलकर पारी को संभाला। लेकिन धीमी साझेदारी के वजह से एमआई की टीम स्कोर का पीछा करने में नाकामयाब रही। टेलर ने 30 गेंदों पर 15 रन बनाए। जहांगीर ने 38 गेंदों पर 41 रन बनाने का काम किया।

निकोलस पूरन ने 15 गेंदों में 19 रन टीम डेविड ने 19 गेंदों में 24 रन बनाए। टीम के कप्तान कीरोन पोलार्ड पहली ही गेंद पर अपना विकेट गंवा बैठे और कोई भी खिलाड़ी मैदान पर नहीं टिक पाया। जिसकी वजह से एमआई की टीम 20 ओवर में आठ विकेट के नुकसान पर महज 137 रन बनाकर ही ढेर हो गई।

Read More : सुपर किंग्स में फाफ डू प्लेसिस की हुई वापसी, टीम ने बनाया कप्तान, अब 2 साल बाद फिर पीली जर्सी पहनेंगे फाफ

Published on July 18, 2023 12:09 pm