TEAM INDIA WORLD CUP 2023 BCCI

मंगलवार को ऑस्ट्रेलिया ने अफगानिस्तान के खिलाफ 3 विकेट से जीत दर्ज कर सेमीफाइनल में एंट्री कर ली। इस मैच में ग्लेन मैक्सवेल ने 201 रनों की विस्फोटक पारी खेलकर इतिहास रच दिया। 19वें ओवर में 7 विकेट खोल चुकी ऑस्ट्रेलिया 91 रनों पर संघर्ष कर रही थी, इसके बाद मैक्सवेल का शो शुरु हुआ।

उन्होंने 128 गेंदों का सामना करते हुए 21 चौके और 10 छक्के की मदद से दोहरा शतक जड़ दिया। मैक्सवेल की  इस करिश्माई पारी के दमपर ऑस्ट्रेलिया ने ये मुकाबला 19 गेंदों के शेष रहते हुए 3 विकेट से जीत लिया।

वॉन ने की बड़ी भविष्यवाणी

ऑस्ट्रेलिया के सेमीफाइनल में एंट्री करते ही इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने सोशल मीडिया पर रिएक्ट किया। उन्होंने वनडे विश्व कप 2023 के सेमीफाइनल को लेकर बड़ी भविष्यवाणी की। वॉन ने बताया कि किस टीम के साथ भारत विश्व कप का नॉकआउट मैच खेलेगा।

पूर्व कप्तान ने कहा कि,

“ऑस्ट्रेलिया की जीत ने भारत और पाकिस्तान के ड्रीम सेमीफाइनल की संभावना को बढ़ा दिया है.”

सेमीफाइनल में पहुंची ये तीन टीमें

बता दें कि भारत की मेजबानी में जारी वनडे विश्व कप में टीम इंडिया दमदार प्रदर्शन कर रही है। रोहित शर्मा की अगुवाई वाली टीम प्वॉइंट्स टेबल में टॉप पर बनी हुई है। भारत ने हाल ही में साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेले गए मैच में लगातार 8वीं जीत दर्ज की थी।

अब टीम इंडिया सेमीफाइनल में पहुंचने वाली पहली टीम बन गई है। पहला सेमीफाइनल मैच 15 नवंबर को खेला जाएगा। पहले सेमीफाइनल में उन दो टीमों के बीच मुकाबला खेला जाएगा जो पहले और चौथे नंबर पर होंगी।

पाकिस्तान को बड़े अंतर से जीतना होगा मैच

ऑस्ट्रेलिया ने बीते दिन अफगानिस्तान के खिलाफ जीत दर्ज सेमीफाइनल में एंट्री कर ली। अफगानिस्तान की इस शिकस्त ने न्यूजीलैंड और पाकिस्तान की सेमीफाइनल में पहुंचने की उम्मीदों को जगा दिया है।

9 नवंबर को खेले जाने वाले मैच में श्रीलंका के खिलाफ अगर कीवी टीम मैच जीत जाती है तो पाकिस्तान को 11 नवंबर को इंग्लैंड के खिलाफ खेले जाने वाले मैच में बड़े अंतर से जीत दर्ज करनी होगी। इससे दोनों टीमों के प्वॉइंट्स तो बराबर हो जाएंगे फिर फैसला नेट रनरेट के आधार पर होगा।

ALSO READ: हो गया कन्फर्म! सारा अली खान ने बताया कौन सी सारा को डेट कर रहे हैं शुभमन गिल, एक्ट्रेस ने सभी आरोपों पर लगाया विराम