Placeholder canvas

ODI World Cup 2023: इंग्लैंड के शर्मनाक हार के बाद माइकल वॉन ने की भविष्यवाणी, ये टीम खेलेंगी आईसीसी विश्व कप 2023 का सेमीफाइनल

रविवार, 15 अक्टूबर को दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में क्रिकेट जगत ने कुछ ऐसा इतिहास बनते देखा जिसका अनुमान शायद किसी ने नहीं लगाया होगा। रैंकिंग में नवें नंबर की टीम अफ़गानिस्तान ने सबको चौंकाते हुए गत विजेता इंग्लैंड को को 69 रनों के अच्छे खासे रन के अंतर से हरा दिया।

माइकल वॉन ने किया बड़ा दावा

इसके बाद पूरी दुनिया इंग्लैंड की इस अप्रत्याशित हार पर बात करने को मजबूर हो गई। लेकिन इसके बावजूद पूर्व इंग्लिश कप्तान और अपने समय के दिग्गज बल्लेबाज़ माइकल वॉन ने अपनी राय रखते हुए इंग्लैंड की सेमीफ़ाइन की संभावनाओं को लेकर एक बड़ा अनुमान लगाया। अफ़गानिस्तान के हाथो मिली करारी हार के बाद भी माइकल वॉन शायद ज़रूरत से ज़्यादा सकारात्मक नज़र आए।

मैच के बाद ट्विटर पर अपनी पोस्ट में वॉन ने लिखा कि,

‘विश्व कप सेमीफ़ाइनल में इंग्लैंड’।

हालांकि कई क्रिकेट प्रेमियों और क्रिकेट एक्सपर्ट्स ने इसे वॉन का अतिआत्मविश्वास माना और कहा कि वो सिर्फ़ मुबालगा कर रहे हैं इतनी जल्दी कुछ भी कह रहे हैं।

अफगानिस्तान ने दी इंग्लैंड को करारी शिकस्त

मैच की बात करें तो इंग्लैंड ने टॉस जीत कर पहले गेंदबाज़ी का फ़ैसला किया, पहले बल्लेबाज़ी करते हुए अफ़गानिस्तान के लिए सलामी बल्लेबाज़ रहमानुल्लाह गुरबाज़ ने महज़ 57 गेंदों पर 80 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली, इसके बाद विकेटकीपर-बल्लेबाज़ इकराम अलीखिल के 58 रनों के सहारे अफ़गानिस्तान सभी विकेट खोने के बावजूद में 284 रनों का स्कोर खड़ा किया।

दूसरी पारी में लक्ष्य का पीछा करते हुए इंग्लैंड के बल्लेबाज़ पूरी तरह अफ़गानिस्तान के स्टार गेंदबाज़ों, मोहम्मद नबी, राशिद खान, और मुजीब-उर-रहमान की स्पिन तिकड़ी के सामने बिखरे हुए नज़र आए।

इन तीनों स्टार गेंदबाज़ों ने इंग्लैंड के 10 में से कुल 8 विकेट अपने नाम किए और गत विजेता टीम को 215 रन पर ऑलआउट करने में अहम भूमिका निभाई।

इंग्लैंड के खिलाफ़ अफ़गानिस्तान की ये शानदार जीत उन टीमों के लिए भी खतरे की घंटी है जो अभी तक उसे कम कर के आँक रही थी।

ALSO READ: ‘इस्लाम अपना लो…’ दानिश कनेरिया का छलका दर्द, बताया अफरीदी समेत दिग्गज पाकिस्तानी खिलाड़ी ड्रेसिंग रूम में करते थे धर्म परिवर्तन के लिए मजबूर