Placeholder canvas

‘इस्लाम अपना लो…’ दानिश कनेरिया का छलका दर्द, बताया अफरीदी समेत दिग्गज पाकिस्तानी खिलाड़ी ड्रेसिंग रूम में करते थे धर्म परिवर्तन के लिए मजबूर

by Mayank Tripathi
DANISH KANERIA ON SHAHID AFRIDI

पाकिस्तान की टीम इस वक्त भारत दौरे पर है। बाबर आजम की अगुवाई वाली ये टीम वनडे विश्व  कप 2023 के लिए भारत आई है। साल 2016 के बाद पहली बार पाकिस्तान की टीम भारत पहुंची है और विवादों में घिर गई है। दरअसल, पाकिस्तान के धाकड़ विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान ने हमास को लेकर एक विवादित बयान दिया है। उन्होंने श्रीलंका के खिलाफ मिली जीत को आतंकवादी संगठन हमास को समर्पित किया है।

रिजवान ने लिखा कि,

“यह गाजा में हमारे भाइयों और बहनों के लिए था। जीत में योगदान देकर खुश हूं। इसे आसान बनाने के लिए पूरी टीम और विशेष रूप से अब्दुल्ला शफीक और हसन अली को श्रेय। अद्भुत आतिथ्य और समर्थन के लिए हैदराबाद के लोगों का बेहद आभारी हूं।”

दानिश कनेरिया ने सुनाई आपबीती

इसपर अब क्रिकेट जगत में बहस शुरु हो गई है। क्रिकेट की दुनिया के तमाम दिग्गजों ने मोहम्मद रिजवान के इस बयान को मूर्खतापूर्ण बताया है। इस बीच पाकिस्तान की टीम के आखिरी हिंदू क्रिकेटर रहे दानिश कनेरिया ने अपनी आपबीती दुनिया के साथ साझा की है। उन्होंने पाकिस्तान टीम के ड्रेसिंग रुम में उनके साथ क्या-क्या होता था, इसकी सच्चाई दुनिया के सामने रख दी है।

दानिश कनेरिया ने ड्रेसिंग रूम से जुड़े कुछ किस्से साझा किए। उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा कि,

“चाहे वह ड्रेसिंग रूम हो, खेल का मैदान हो या डाइनिंग टेबल, मेरे साथ हर दिन ऐसा होता था।”

तुम इस्लाम अपना लो…

मालूम हो कि, साल 2014 में पाकिस्तान और श्रीलंका के बीच जबरदस्त मुकाबला खेला गया था। इस दौरान श्रीलंकाई टीम के बल्लेबाज दिलशान को अहमद शहजाद ने इस्लाम अपनाने की सलाह दी थी। इससे जुड़ा एक वीडियो दानिश कनेरिया ने साझा किया है।

वीडियो में देखा जा सकता है कि, जब दिलशान पारी खत्म करके पवेलियन की ओर लौट रहे होते हैं तब अहमद शहजाद उनसे कहते हैं कि,

“अगर आप मुस्लिम नहीं हैं और बाद में धर्म परिवर्तन करके मुस्लिम बनते हैं, तो कुछ भी करिए स्वर्ग जाएंगे।”

कनेरिया ने दी रिजवान को सलाह

गौरतलब है कि दानिश कनेरिया पर साल 2013 में स्पॉट फिक्सिंग का आरोप लगा था। इसके बाद पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने उन्हें बैन कर दिया। इस खिलाड़ी ने पाकिस्तान के लिए 61 टेस्ट और 18 वनडे मैच खेले।

इनमें उन्होंने क्रमश: 261 और 15 विकेट चटकाए। वहीं, रिजवान के ट्वीट का जवाब देते हुए दानिश कनेरिया ने उन्हें अगली जीत इंसानियत को समर्पित करने की सलाह दी।

ALSO READ: “ऑर्डर मेरे को नहीं…” आलोचक ने कहा बैठे-बैठे क्या खाते रहते हो जाकर मैदान में 2-4 छक्के मारकर आओ, तो सूर्यकुमार यादव ने दिया ये जवाब

You may also like

-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00