MUMBAI INDIANS WONG HATTRICK

शुक्रवार को वीमेंस प्रीमियर लीग के पहले एलिमिनेटर मुकाबले में मुंबई इंडियंस का सामना यूपी वारियर्स की टीम से हुआ। जहां इस मुकाबले में मुंबई इंडियंस की टीम ने यूपी वारियर्स की टीम को 72 रनों से शिकस्त दी। इस जीत के साथ मुंबई इंडियंस ने वीमेंस प्रीमियर लीग के पहले फाइनल में जगह बना ली है। जहां रविवार को मुंबई इंडियंस का सामना दिल्ली कैपिटल्स की टीम से होगा।

मुंबई ने बनाए थे 182 रन

मैच में यूपी वारियर्स की टीम ने टाॅस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। मैच में मुंबई इंडियंस की ओर से यास्तिका भाटिया और हीली मैथ्यूज ओपनिंग करने आयी। दोनों ने पहले विकेट के लिए 31 रन जोड़े। इसके बाद यास्तिका 21.रन बनाकर आउट हो गई। इसके बाद हीली मैथ्यूज खड़ी रही। वें 29 रन बनाकर आउट हुई। इसके बाद एक छोर पर ब्रायंट खड़ी रही। इस दौरान टीम की कप्तान हरमनप्रीत कौर आयी। लेकिन वें ज्यादा देर पर क्रीज पर टिक नहीं सकी और महज 14 रन बनाकर आउट हो गई।

इसके बाद ब्रायंट ने एमालिया कैरी के साथ मिलकर पारी को आगे बढ़ाया। इसी बीच उन्होंने अपना अर्धशतक पूरा किया। अंत में दोनों बल्लेबाजों ने तूफानी बल्लेबाजी की। कैरी तो 19 गेंदों पर 29 रन बनाकर आउट हो गईं, लेकिन ब्रायंट एक छोर पर खड़ी रहीं। वें अंत तक नाबाद रही और 72 रन बनाकर नाबाद लौटी।

पूजा वस्त्राकर ने 11 रन बनाए। मुंबई ने निर्धारित 20 ओवर में 4 विकेट खोकर 181 रन बनाए। अंजली सरवानी, दीप्ती शर्मा और राजेश्वरी गायकवाड़ ने 1-1 विकेट हासिल किया।

मुंबई की ओर से वोंग ने ली हैट्रिक

जबाव में यूपी की टीम शुरुआत से ही लड़खड़ाती हुईं दिखाई दी। टीम ने शुरुआती तीन विकेट महज 21 रनों पर ही गंवा दिए। इसके बाद किरण नावगिर ने पहले ग्रास हैरिस और फिर ताहलिया मैक्ग्रा के साथ पारी संभालने की कोशिश की। लेकिन ज्यादा देर तक संभाल नहीं सकी। ग्रास हैरिस 14 और ताहलिया मैक्ग्रा 16 रन बनाकर आउट हो गई।

इस दौरान मुंबई इंडियंस की वोंग ने हैट्रिक ले ली। उन्होंने किरण नावगिरे, सिमरन शेख और सोफिया एश्लेटन को आउट किया। इसके बाद यूपी के अंतिम 5 विकेट 26 रनों के अंदर गिर गए और टीम 72 रनों से हार गई। जबकि इस मैच में मुंबई की ओर से इसी वोंग ने सर्वाधिक 4 विकेट हासिल किए ।इसी के साथ टीम का वीमेंस प्रीमियर लीग में सफर भी समाप्त हो गया।

ALSO READ: आईपीएल 2008 में एस श्रीसंत पर लगा था बैन, अब 15 साल बाद फिर IPL में होगी भारत के इस तेज गेंदबाज की वापसी

Published on March 24, 2023 11:19 pm