Placeholder canvas

चार विकेट लेने वाले मयंक मार्कंडेय ने कप्तान और कोच को नजरअंदाज कर इंग्लैंड के इस स्पिनर को दिया अपनी शानदार स्पेल का श्रेय

आज आईपीएल में पंजाब किंग्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच मुकाबला खेला जा रहा है. इस मैच में सनराइजर्स हैदराबाद के कप्तान एडम मार्करम ने टाॅस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया था. पहले बल्लेबाजी करते हुए पंजाब किंग्स ने 20 ओवर में 143 रन का स्कोर बनाया.

दिलचस्प बात यह रही कि 143 रन में 99 रन अकेले कप्तान शिखर धवन ने बनाया. इसके जवाब में सनराइजर्स हैदराबाद ने 2 विकेट खोकर यह लक्ष्य प्राप्त कर लिया. मैच में चार विकेट लेने वाले मयंक मार्कंडेय ने क्या कहा, आइए पढ़ते हैं.

मयंक मार्कंडेय ने इंग्लैंड के इस स्पिनर को दिया श्रेय

पोस्ट मैच प्रजेंटेशन में बोलते हुए मयंक मार्कंडेय ने कहा कि,

“मौका पाकर बहुत खुश हूं. मेरी भूमिका बीच के ओवरों में विकेट लेने की है. मैंने धीमी गेंदबाजी की और सौभाग्य से मुझे विकेट मिले. इम्पैक्ट प्लेयर नियम के साथ, आपको हमेशा तैयार रहना चाहिए. आदिल रशीद के साथ बातचीत से मुझे मदद मिली है. रेड-बॉल सीज़न के दौरान, मैंने अविष्कार साल्वी के साथ कड़ी मेहनत की. मैं इस प्रदर्शन को बहुत उच्च दर देता हूं, योगदान देकर खुश हूं.”

ऐसी रही पंजाब की बल्लेबाजी

टाॅस हारकर पहले बल्लेबाजी करने आई पंजाब किंग्स की शुरुआत बेहद ख़राब रही. पारी के पहले ही गेंद पर भुवनेश्वर कुमार ने प्रभसिमरन सिंह को LBW आउट करके पवेलियन भेज दिया. इसके बाद मार्को जानसेन ने पहले शार्ट को और फिर जितेश शर्मा को आउट कर पंजाब किंग्स पर दबाव डाल दिया.

बीच में सैम करन और शिखर धवन के बीच एक अच्छी साझेदारी जरूर हुई, लेकिन जल्द ही सैम करन 22 रन बनाकर पवेलियन लौट गए. इसके बाद सिंकदर रजा 5 रन, शाहरुख खान 4 रन और हरप्रीत बरार 1 रन बनाकर पवेलियन लौट गए.

हालांकि पंजाब किंग्स के कप्तान शिखर धवन ने अपने आईपीएल कैरियर की बेस्ट पारी खेली. शिखर धवन ने 66 गेंदो में 9 चौके और 5 छक्के की मदद से 99 रन बनाया.

ALSO READ: IPL 2023: शिखर धवन की 99 रनों की पारी पर भारी पड़े राहुल त्रिपाठी के 74 रन, पंजाब की 8 विकेट से शर्मनाक हार