Placeholder canvas

मैन ऑफ द मैच बने कुलदीप यादव ने कप्तान और कोच को नजरअंदाज कर इस भारतीय खिलाड़ी को दिया अपने शानदार प्रदर्शन का श्रेय

कुलदीप यादव के फिरकी के जाल में फंसे वेस्टइंडीज के बल्लेबाज सिर्फ 114 रन पर आलआउट हो गए थे. हालांकि भारत को भी इस लक्ष्य तक पहुंचने के लिए पांच विकेट गंवाने पड़े थे. एकदिवसीय सीरीज में भारत अब 1-0 से आगे है. पहले मैच में मैन ऑफ द मैच कुलदीप यादव को मिला. आइए पढ़ते हैं, उन्होंने क्या कहा है.

कुलदीप यादव ने इस खिलाड़ी को दिया श्रेय

मैन ऑफ द मैच रहे कुलदीप यादव ने पोस्ट मैच प्रजेंटेशन में कहा कि,

‘यह सही है, तेज गेंदबाजों ने मुकेश, शार्दुल और हार्दिक के साथ वास्तव में अच्छी गेंदबाजी की. मैं और जड्डू शानदार थे, हमने सही लेंथ पर गेंद डाली जो इस विकेट पर जरूरी थी. मैं सिर्फ अपनी लय पर ध्यान दे रहा हूं, सही लेंथ पर गेंद डाल रहा हूं और यह बहुत अच्छा रहा है. मैंने सोचा था कि यह सीमिंग स्वर्ग होगा, हमें खुशी है कि हमें अपनी ओर से 7 विकेट मिले. यह थोड़ा घूम रहा था और उछाल भी था. प्रतिस्पर्धा होना हमेशा अच्छा होता है, हम बस साथ मिलकर काम करने की कोशिश करते हैं. जब आपके पास चहल जैसा सीनियर हो तो इससे आपको मदद मिलती है और वह काफी सलाह भी देते हैं. हम एक-दूसरे की कंपनी का आनंद लेते हैं.’

ऐसा रहा मैच का हाल

पहले वनडे में टाॅस रोहित शर्मा ने जीता और वेस्टइंडीज को बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया. पहले बल्लेबाजी करने आई वेस्टइंडीज को पहले भारतीय तेज गेंदबाज ने परेशान किया. पहले कुछ ओवर में हार्दिक पंड्या, शार्दुल ठाकुर और मुकेश कुमार को एक-एक विकेट प्राप्त हुआ था.

उसके बाद भारतीय स्पिनर्स कुलदीप यादव और रवींद्र जडेजा ने तो वेस्टइंडीज को एक-एक रन के लिए मजबूर कर दिया. जड्डू ने 3 तो कुलदीप यादव ने 4 विकेट चटकाया जिससे वेस्टइंडीज 114 रन पर आलआउट हो गई. जवाब में ईशान किशन ने अर्धशतक जमाया और भारत यह मैच 5 विकेट से जीत गया.

ALSO READ: खुद 7वें नंबर पर क्यों बल्लेबाजी कर रहे हैं रोहित शर्मा? वेस्टइंडीज पर मिली जीत के बाद बताई वजह