Placeholder canvas

जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी हमेशा भारत के लिए नहीं खेल पायेंगे, जानिए क्यों रोहित शर्मा ने कही ये बात

दो महीनें से कुछ ज़्यादा समय में शुरु होने वाले टी20 वर्ल्ड के लिए रोहित शर्मा के नेतृत्व वाली ज़ोरों-शोरों से तैयारियां कर रही है. भारतीय टीम ने साल 2013 से कोई आईसीसी खिताब नहीं जीता है, जो ऑस्ट्रेलिया में होने वाले मेगा इवेंट को ज्यादा महत्व देता है. उसी को ध्यान में रखते हुए, भारतीय टीम इंटरनेशनल सीरीज़ें खेल रही हैं.

जिससे वो बड़े मंच पर अपना काम सही तरीके से कर सके. हाल ही में देखा गया है कि टीम में कुछ युवा खिलाड़ियों को काफी मौका दिया जा रहा है, जिससे सीनियर खिलाड़ियों का एक बैकअप तैयार किया जा सके. भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा (ROHIT SHARMA) ने कहा है कि एक अच्छी बेंच स्ट्रेंथ बनाना इस वक़्त टीम मैनेजमेंट के लिए वरीयता है.

बुमराह और शमी हमेशा साथ नहीं होंगे

BUMRAH AND SHAMI

इंडियन एक्सप्रेस से बात करते हुए कप्तान रोहित शर्मा (ROHIT SHARMA) ने कहा,

“मोहम्मद शमी (MOHAMMED SHAMI), जसप्रीत बुमराह (JASPRIT BUMRAH) और बाकी खिलाड़ी हमेशा टीम के साथ नहीं रहेंगे. आपको टीम में मौजूग बाकी खिलाड़ियों को खिलाने का प्रयास और उन्हें तैयार करना चाहिए. हमनें और राहुल भाई (राहुल द्रविड़) ने इस बारे में बात की है कि कैसे हम बेंच स्ट्रेंथ को मज़बूत करेंगे. क्योंकि हम जितना क्रिकेट खेलते हैं, उसे देखते हुए ये बहुत अहम है. हमें चोट से लेकर सभी कुछ ध्यान में रखना रहता है.”

एक दो खिलाड़ियों पर निर्भर होने वाली टीम नहीं चाहिए

Virat Kohli and Rohit Sharma

रोहित शर्मा ने आगे बात करते हुए कहा,

“हम ऐसी कोई टीम नहीं चहाते, जो एक या दो खिलाड़ियों पर निर्भर हो. हम एक ऐसी टीम बनाना चहाते हैं, जिसमें खेलने वाला हर एक खिलाड़ी टीम की जीत में अपना योगदान दे सके, हम ऐसी टीम चहाते हैं. इसलिए हम युवाओं को ज़्यादा से ज़्यादो मौके देना चाहते हैं, क्योंकि सीनियर खिलाड़ी उनके आस-पास मौजूद हैं, जो उनकी मदद कर सकते हैं.”

ALSO READ: जानिए कौन है Alica Schmidt, जिसकी तस्वीरे देख बेकाबू हुए जा रहे हैं लोग

रोहित शर्मा ने आगे बात करते हुए कहा,

“खिलाड़ियों को मौका मिल रहा है और हमारा लक्ष्य है बेंच स्ट्रेंथ को मज़बूत करना, यही वजह है कि कई खिलाड़ी पहली बार ज़िम्बाब्वे दौरा कर रहे हैं, चाहें वो शाहबाज़ अहमद या राहुल त्रिपाठी कोई हों. ये बहुत टैलेंटेड हैं और ये मौकें का फायदा उठाएंगे. यह इस स्तर पर आकर आत्मविश्वास पाना है, जिसका मुझे यकीन है कि वो सीखेंगे कि देश के लिए खेलना सबसे ज़्यादा महत्व रखता है.”

ALSO READ: Ind Vs Zim Toss Report : भारत ने टॉस जीता पहले गेंदबाजी का फैसला, इस खिलाड़ी की केएल राहुल ने कराई वापसी