Shikhar Dhawan आईसीसी रैंकिंग में चमके, विराट कोहली और शिखर धवन को लगा बड़ा झटका
Shikhar Dhawan आईसीसी रैंकिंग में चमके, विराट कोहली और शिखर धवन को लगा बड़ा झटका

Shikhar Dhawan: भारतीय क्रिकेट टीम ( Team India) के लिए वन डे फॉर्मेट में खेलने वाले शिखर धवन ( Shikhar Dhawan) के पास जिम्बाब्वे दौरे में अच्छा प्रदर्शन करने के बाद आईसीसी रैंकिंग में अपनी जगह टॉप 10 में बनाने का सुनहरा मौका है। शिखर धवन बुधवार को जारी हुई लिस्ट के मुताबिक 13वें स्थान पर हैं। वहीं रोहित शर्मा और विराट कोहली तो10ए अपनी जगह बनाए हुए हैं।

इन खिलाड़ियों ने किया है टॉप रैंकिंग में अपना अधिकार

आईसीसी वन डे रैंकिंग में पाकिस्तान के कप्तान और युवा विस्फोटक बल्लेबाज बाबर आजम नंबर वो की कुर्सी पर हैं। बाबर आज़म के 891 अंक हैं, जिससे वो इस समय टॉप पर अपनी बादशाहत बनाए हुए हैं। क्रिकेट के तीनों ही फॉर्मेट में बाबर आज़म ने अपना नाम टॉप रैंकिंग में लिखा रखा है। वहीं उनके टीम के जी साथी इमाम उल-हक अपने 800 रेटिंग अंक के साथ उसके बाद मौजूद हैं। बाबर आज़म ने इसी मंगलवार को नीदरलैंड्स पर पाकिस्तान की 16 रन की जीत एक कप्तान के तौर पर जीती, जिसमें बाबर आज़म ने 74 रन बनाए थे।

याद दिला दे, पिछले साल बाबर आजम अप्रैल में उस समय के टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली को पछाड़ने के बाद से वनडे बल्लेबाजों की रैंकिंग में शीर्ष पर पहुंचे थे। लेकिन इस लंबे समय के बाद भी बाबर आज़म नई टी20 बल्लेबाज रैंकिंग में टॉप पर बरकरार है।

हाल ही में न्यूजीलैंड के सलामी बल्लेबाज डेवोन कॉनवे ने वेस्टइंडीज के खिलाड़ी मैच में एक शानदार पारी खेली है। जिसमें खिलाड़ी ने 106 रनों के साथ इस सीरीज के सेकंड लीड खिलाड़ी हैं। जिसके बाद खिलाड़ी को टी20 में आठवें से सातवें स्थान पर पहुंच गया है।

Also Read : IND vs ZIM: जिम्बाब्वे के खिलाफ इस खिलाड़ी को नहीं मिलेगा प्लेइंग इलेवन में मौका, पुरे सीरीज पानी पिलाते ही आएगा नजर

जॉस हजलेवुड हैं टी20 में टॉप पर

टी20 फॉर्मेट में गेंदबाजी की काफी पिटाई होती हैं, जिसके साथ ही टी20 फॉर्मेट में कीवी टीम के कई खिलाड़ियों ने रैंकिंग में सुधार हासिल किया है। ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड इस लिस्ट में टॉप कर हैं।

साथ ही वनडे गेंदबाज की रैंकिंग में बांग्लादेश क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज मुस्तफिजुर रहमान अच्छी कामयाबी हासिल की है। 6 स्थान की बढ़त के बाद खिलाड़ी टॉप 10 में है।

Also Read : Asia Cup 2022: भारत और पाकिस्तान 3 महीने में 3 बार होंगे आमने सामने, रोहित शर्मा के पास है टी20 विश्व कप का बदला लेने का मौका