Placeholder canvas

IPL 2023: हारकर भी करोड़ो रूपये उड़ा ले गई लखनऊ सुपर जायंटस, बीसीसीआई देगा इतने करोड़

लखनऊ सुपर जायंटस (LSG) ने आईपीएल के 16वें (IPL 2023) सीजन में शानदार खेल का प्रदर्शन किया था, लेकिन कल खेले गए मैच में वह लड़खड़ा गए और एलिमिनेटर में मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) के हाथों 81 रन से हारकर आईपीएल (IPL) से बाहर हो गए. लखनऊ सुपर जायंटस (Lucknow Super Giants) का रिकॉर्ड पिछले बार भी ऐसा ही था वह पिछले सीजन भी एलिमिनेटर में ही हारकर बाहर हुए थे. भले ही लखनऊ क्वालिफायर या फिर फाइनल नही खेल पाई हो, लेकिन फिर भी बीसीसीआई (BCCI) उन्हें करोड़ो रूपए का इनाम देगी.

इतने करोड़ मिलेगा लखनऊ सुपर जायंटस को

लखनऊ सुपर जायंटस ने इस सीजन में 14 में से आठ मैच जीता है, जिससे उनके पास 17 अंक थे. वह प्वाइंट टेबल पर तीसरे स्थान पर थे. अब चूंकि वह मुंबई इंडियंस से एलिमिनेटर मुकाबला हार गए हैं, तो वह चौथे नम्बर पर लुढ़क गए हैं. चौथे नम्बर पर रहने वाली टीम को भी बीसीसीआई अच्छा-खासा इनाम देती है. बीसीसीआई लखनऊ सुपर जायंटस को 7 करोड़ रूपए का इनाम देगी.

इतना ही धनराशि टूर्नामेंट में नम्बर तीन पर रहने वाली टीम को भी मिलेगा. वहीं चैंपियन को 20 करोड़ और रनर-अप टीम को 13 करोड़ रुपए मिलेंगे.

लखनऊ सुपर जायंटस के लिए क्या रहा पॉजिटिव और क्या निगेटिव?

लखनऊ सुपर जायंटस के लिए इस साल सबसे मुश्किल रहा अपने होम-ग्रांउड पर खेलना. लखनऊ के इकाना में जितने मैच हुए उसमे से लगभग जायंटस जायंटस हार गई. इकाना की पिच असमतल उछाल और टर्न दे रही थी, जिसको लखनऊ के खिलाड़ी संभाल नही सके.

वहीं लखनऊ सुपर जायंटस की तब दिक्कत और बढ़ गई जब टीम के कप्तान केएल राहुल चोटिल होकर पूरे टूर्नामेंट से बाहर हो गए. अगर सकारात्मक पहलुओं की बात करें तो टीम के लिए सबसे बड़ा प्लस प्वाइंट मार्कस स्टोइनिस का प्रदर्शन रहा.

मार्कस स्टोइनिस ने बल्ले और गेंद दोनों से अच्छा प्रदर्शन किया. तो निकोलस पूरन और काइल मेयर्स ने भी कुछ मैचों में मोर्चा संभाला. हालांकि टीम की बल्लेबाजी और गेंदबाजी लाइनअप कमजोर होने की वजह से उन्हें जल्दी ही टूर्नामेंट से बाहर होना पड़ा. हालांकि ऐसी कमजोर टीम होने के बाद भी प्लेऑफ तक पहुंचना लखनऊ सुपर जायंटस के लिए काबिलेतारीफ है.

ALSO READ: IPL 2023: चोट की वजह से CSK के लिए फाइनल मुकाबला नहीं खेल पायेंगे दीपक चाहर? खिलाड़ी ने खुद अपनी चोट पर दिया ये अपडेट