Placeholder canvas

IPL 2024 से पहले गंभीर का मास्टरस्ट्रोक, बदल दिया मुख्य कोच! टी20 विश्वकप दिला चुका यह दिग्गज बना LSG का नया कोच

by Nihal Mishra
-justin-langer-become-the-new-head-coach-of-LSG-

लखनऊ सुपरजायंट्स (LSG) की टीम का डेब्यू दो साल पहले आईपीएल में हुआ था. भारतीय बल्लेबाज केएल राहुल की अगुवाई में लखनऊ ने लगातार दो बार प्लेऑफ मे क्वालिफाई किया है. मेंटर के रूप में इस टीम में गौतम गंभीर चुने गए हैं जो लंबे समय तक इस पद पर बने रहेंगे. लेकिन इस बीच बड़ी खबर यह आ रही है लखनऊ सुपरजायंट्स (LSG) के हेड कोच के पद पर जल्द ही एक पूर्व ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज विराजमान होने वाला है.

एंडी फ्लाॅवर का कांट्रैक्ट खत्म

एंडी फ्लाॅवर को दो साल के कांट्रैक्ट पर लखनऊ सुपरजायंट्स (LSG) की मैनेजमेंट ने कोच बनाया था. अब वह दो साल समाप्त हो गया है और फ्लाॅवर साहब की विदाई होने वाली है. हालांकि यहां पर यह कहना बहुत जरूरी है कि एंडी फ्लाॅवर ने अपने कार्यकाल में बेहतर प्रदर्शन किया है और दो बार टीम को फ्लेऑफ में जगह दिलवाई है. लेकिन लखनऊ अब एंडी फ्लाॅवर का कार्यकाल आगे बढ़ाने की नही सोच रही है.

यह ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज बन सकता है अगला कोच

क्रिकबज की रिपोर्ट के मुताबिक लखनऊ सुपरजायंट्स (LSG) के मालिकों की बात पूर्व ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज जस्टिस लैंगर से हो रही है. जस्टिस लैंगर फिलहाल किसी भी टीम के हेड कोच नही हैं और वह इस पोजिशन के लिए उत्साहित भी हैं. हालांकि लखनऊ सुपरजायंट्स और जस्टिस लैंगर के तरफ से कोई भी ऑफिशियल बयान नही आया है.

कोच के रूप में कैसा रहा है करियर

एक कोच के रूप में जस्टिस लैंगर का प्रदर्शन शानदार रहा है. उन्होंने ऑस्ट्रेलिया को 2021 में टी20 विश्व कप का खिताब जीताया था और बीग बैश में पर्थ स्कॉर्चर्स को पहले चार सालों में तीन बिग बैश लीग खिताब जीताया है. लैंगर का प्रीमियम लीग में रिकाॅर्ड बहुत शानदार रहा है ऐसे में जस्टिस लैंगर लखनऊ सुपरजायंट्स के लिए एक बेहतर विकल्प साबित हो सकते हैं. अगर एक नजर लैंगर के करियर पर डाले तो उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के लिए 105 टेस्ट खेला है जिसमें उनके बल्ले से 7696 रन निकले हैं.

ALSO READ:सावधान: रेलवे ने बदला नियम, ट्रेन का सफर करने से पहले जरुर जान लें ये शर्त, वर्ना जाना पड़ेगा जेल

You may also like

-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00