Placeholder canvas

IND vs SL: कुलदीप यादव को बिना खेलाये टीम से किया गया बाहर, इस दिग्गज ऑलराउंडर को अचानक टीम में मिली एंट्री

Ind Vs SL; 2nd Test Match : भारतीय टीम ने मोहाली में श्री लंका के खिलाफ दो मैच को टेस्ट सीरीज का पहला मैच काफी अच्छे अनुपात 222 और एक इनिंग से जीत लिया है। जिसके बाद अब दूसरे टेस्ट मैच में खेलने की बारी हैं। लेकिन स्क्वाड में एक बदलाव कर दिया गया है। पहले मैच को स्क्वाड में कुलदीप यादव टीम ने जुड़े हुए थे। हालांकि उन्हें प्लेइंग 11 जगह नहीं मिली थी। लेकिन अब कुलदीप यादव को स्क्वाड से बाहर कर दिया गया था। जानिए क्या है पूरी बात…

कुलदीप यादव टीम से बाहर, अक्षर पटेल को मिली जगह

अक्षर पटेल

भारतीय टीम को 13 मार्च से बैंगलोर में श्रीलंका के खिलाफ दूसरा टेस्ट मैच खेलना शुरू करना है। जिसके पहले कुलदीप यादव की जगह अक्षर पटेल को टीम में जगह दी गई है। अक्षर पटेल ने फिटनेस टेस्ट पास कर लिया है। अक्षर पटेल टीम का हिस्सा पहले टेस्ट मैच में थे। एक स्पोर्ट्स वेबसाइट की माने तो अक्षर पटेल बैकअप के रूप में नहीं चुने गए थे।

टीम मैनेजमेंट का मानना है कि टीम में तीन बाए हाथ के स्पिन खिलाड़ियों की जरूरत नहीं है। रविंद्र जडेजा, सौरभ कुमार और अक्षर पटेल टीम का हिस्सा है। रविचंद्रन अश्विन और जयंत यादव के रूप में दो ऑफ स्पिन खिलाड़ी भी मौजूद है।

IND vs SL

बता दें, 22 फरवरी के टीम के ऐलान के समय बताया गया था कि अक्षर पटेल अभी रिहैब में है और टीम के लिए पहले टेस्ट मैच में होने का हिस्सा नहीं बन सकते हैं। दूसरे टेस्ट मैच से पहले उनकी जांच की जाएगी। फरवरी 2021 में भारतीय टीम के लिए डेब्यू किया था। जिसके बाद दिसंबर 2021 में ही न्यूजीलैंड के साथ मैच में चोटिल होने के साथ ही वो किसी न किसी कारण से क्रिकेट से दूर रहे। उन्होंने 5 टेस्ट में 36 विकेट अपने नाम किए हैं।

9 मार्च के बाद बैंगलोर जायेंगी टीम

INDIAN TEAM

भारतीय टीम में श्रीलंका के खिलाफ पहले मैच को तीन दिन के भीतर ही खत्म कर दिया है। 222 रन और एक इनिंग से मैच शानदार जीत हासिल की है। जिसके बाद अब बैंगलोर के स्टेडियम में मैच खेले जाने है। लेकिन भारतीय टीम अपने तयनुमा तरीके से ही रवानगी करेगी। भारतीय टीम 9 मार्च के बाद बैंगलोर के लिए रवाना होगी। तब तक वो मोहाली में ही रहेगी।

हालांकि एनसीए के बैटिंग कोच अपूर्व देसाई, ट्रेनर आनंद दाते और फिजियो पार्थो को भेज दिया गया हैं लेकिन स्पिन खिलाड़ियों मदद के लिए साईराज बहुतुले मौजूद रहेंगे। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक मुख्य कोच सामने अन्य कोच श्रीलंका के साथ टी20 सीरीज व्यस्त थे। जिसके चलते मोहाली में मौजूद खिलाड़ियों को एनसीए के कोच ने ही अभ्यास कराया था।

ALSO READ:IPL 2022: सुरेश रैना होंगे अब विराट कोहली की आरसीबी का हिस्सा, धोनी ने नही खरीदकर कर दी बहुत बड़ी ग़लती

दूसरे टेस्ट के लिए भारतीय टेस्ट टीम :

रोहित शर्मा (कप्तान), जसप्रीत बुमराह (उप कप्तान) प्रियंक पांचाल, मयंक अग्रवाल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, हनुमा विहारी, शुभमन गिल, ऋषभ पंत (विकेट कीपर), केएस भरत, रवींद्र जडेजा, जयंत यादव, आर अश्विन, अक्षर पटेल, सौरभ कुमार, मोहम्मद सिराज, उमेश याद और मोहम्मद शमी को टीम में शामिल किया गया है।

ALSO READ:IND vs SL: शर्मनाक हार के बाद छिनी WTC नम्बर 1 की कुर्सी तो भड़के श्रीलंकाई कप्तान, अपने ही टीम के इन खिलाड़ियों को सुनाई खरी खोटी