Placeholder canvas

क्रुणाल पांड्या ने इस भारतीय खिलाड़ी के साथ विवाद की वजह से लिया बड़ौदा की कप्तानी छोड़ने का फैसला

भारतीय टीम के ऑल राउंडर खिलाड़ी क्रुणाल पांड्या इस साल अपनी टीम मुंबई से खेलते दिखाई नही देंगे। मुंबई की टीम उन्हें रिटेन नही करेगी, ऐसा रिपोर्ट्स ने दावा किया है। जिसके बाद क्रुणाल का सैय्यद मुस्ताक अली ट्रॉफी से अपने टीम बड़ौदा से कप्तानी छोड़ना घाटे का सौदा मालूम हो सकता है, अगले महीने होने वाले ऑक्शन में इसका असर देखने को मिल सकता है।

बड़ौदा टीम की कप्तानी छोड़ी क्रुणाल ने

क्रुणाल पांड्या

क्रुणाल पांड्या सैय्यद मुस्ताक अली ट्रॉफी में मुंबई की बड़ौदा टीम के कप्तान हैं। बड़ौदा क्रिकेट एसोसिएशन के अजीत लेले ने शुक्रवार को एक न्यूज एजेंसी से बात करते हुए बताया है कि अगले माह से शुरू हो रही विजय हजारे ट्रॉफी टूर्नामेंट में 31 वर्षीय विकेटकीपर बल्लेबाज केदार देवधर कप्तान टीम की कमान को अपने हाथो में लेंगे। क्रुणाल पांड्या ने एसोसिएशन को शुक्रवार को अपने कप्तानी छोड़ने के फैसले से अवगत कराया था। क्रुणाल कप्तानी छोड़ने के बाद एक खिलाड़ी के तौर पर टीम के लिए मौजूद रहेंगे। जिसके बाद एसोसिएशन के मेंबर ने ये भी मीडिया को बताई। बता दे, क्रुणाल की कप्तानी में बड़ौदा टीम ने ग्रुप बी में चार हार और मात्र एक जीत के साथ पावदान में सबसे पीछे जगह बनाई थी।

मुंबई से होगी पांड्या ब्रदर्स की विदाई

Hardik Pandya and Krunal Pandaya
Hardik Pandya and Krunal Pandaya

मुंबई इंडियंस की टीम में पांड्या ब्रदर्स ने साथ मिलकर और अपने अपने बल्ले और बॉल से कई खेल जिताए हैं। लेकिन आईपीएल के 15वे संस्करण में मुंबई की फ्रेंचाईजी दोनो खिलाड़ियों को ऑक्शन उतारने का निर्णय ले चुकी है। पिछले सीजन में हार्दिक अपनी चोट के कारण मुंबई फ्रेंचाइजी को कुछ खास फायदा नही पहुंचा पाए हैं। उसके बाद से हार्दिक फॉर्म से बाहर ही दिखे हैं। जिसके बाद ये संभावना है कि मुंबई फ्रेंचाइजी दोनो भाईयो के साथ आगे का आईपीएल सफर तय नहीं करना चाह रही है।

कृणाल पांड्या ने भारतीय टीम में 2021 में ही डेब्यू किया है। लेकिन इंडियन एक्सप्रेस की खबर के मुताबिक वो भी अपने भाई के साथ ही मुंबई फ्रेंचाइजी को अलविदा करेंगे। कृणाल पांड्या ने आईपीएल 2022 के सीजन में 12 पारियों में 134 रन बनाए है। जिसे उन्होंने 14 की औसत से रन बनाए है। इन्ही मैचों में क्रुणाल ने लगभग 8 की एवरेज से 5 विकेट भी हासिल किए है। वहीं हार्दिक ने 2015 में अपना आईपीएल डेब्यू किया था। आईपीएल 2021 में हार्दिक ने 11 पारियों में 127 रन बनाए हैं। जिसके उन्होंने मात्र 14 की औसत से और 113 के स्ट्राइक रेट रहा हैं। और एक विकेट भी अपने नाम किया है।

ALSO READ: IPL 2022: मुंबई इंडियंस को छोड़ इस टीम के लिए खेलते नजर आयेंगे हार्दिक पंड्या!

इस टीम में जा सकते है दोनो भाई

हार्दिक पांड्या

पांड्या ब्रदर्स अहमदाबाद से ताल्लुक रखते है। जिसके बाद ये उम्मीद लगाई जा रही हैं कि दोनो ही खिलाड़ियों को अहमदाबाद की टीम अपने साथ जोड़ने का फैसला ले चुकी है। साथ ही ये बात भी सामने आ रही है की अहमदाबाद की फ्रेंचाइजी ने दोनो खिलाड़ियों से संपर्क स्थापित कर लिया है। अब ऑक्शन में दोनो भाईयो को अहमदाबाद की टीम खरीदेगी, ऐसा कहा जा रहा है। रिपोर्ट्स हार्दिक के अहमदाबाद टीम का कप्तान बनने का भी जिक्र कर रहीं हैं।

ALSO READ : मुंबई इंडियंस ने किया हार्दिक पंड्या को रिलीज करने के फैसला तो अब हार्दिक ने उठाया ऐसा कदम, जानकर ठनक जाएगा माथा!