Hardik Pandya
Hardik Pandya

भारतीय टीम के ऑल राउंडर खिलाड़ी हार्दिक पंड्या पिछले लंबे समय से अपनी चोट के चलते फिटनेस की समस्या से जूझ रहे थे। रिपोर्ट्स के मुताबिक अब हार्दिक पंड्या ने क्रिकेट से दूरी बनाकर अब फिटनेस पर ध्यान देने का फैसला किया है। क्रिकेट दिग्गजो में भी हार्दिक के प्रदर्शन पर सवाल उठाए, जिसके बाद हार्दिक पंड्या ने ये फैसला किया है…

कपिल देव ने उठाए थे प्रदर्शन पर सवाल

विश्व कप से पहले हार्दिक पर गेंदबाजी न करने को लेकर कई क्रिकेट दिग्गजो में सवाल उठाए थे। जिसमे भारतीय टीम को पहला विश्व कप दिलाने वाले कपिल देव ने कहा था कि हार्दिक अगर फिट हो गए हैं, तो वो बॉलिंग करते नजर क्यों नही आ रहे हैं। वो बतौर बल्लेबाज खेल रहे हैं क्या उन्हे ऐसे में हरफनमौला कहा जा सकता है? अगर ऐसा है तो उन्हे बैटिंग के साथ-साथ बालिंग भी करने दीजिए। अभी हार्दिक पंड्या एक बल्लेबाज के तौर पर खेल रहे हैं।

क्रिकेट से दूरी बनाकर फिटनेस पर लगाएंगे ध्यान

एक स्पोर्ट्स वेबसाइट में दावा किया है कि हार्दिक पंड्या ने चयन समिति से उन्हे पूरी तरह से उपलब्ध न समझे। वो अभी अपनी चोट से उभरकर पहले अपनी फिटनेस पर पूरी तरह से फोकस करना चाहते है। ताकि वो अपने ऑल राउंडर बने रहने पर ध्यान दे सकें। हार्दिक पंड्या पूरी तरह से फिट होने के बाद ही अब क्रिकेट फील्ड पर जाना चाहते हैं।

ALSO READ:पाकिस्तान के कप्तान ने लगाया विराट कोहली और रवि शास्त्री पर आरोप, कहा खराब रिश्ते की वजह से टीम इंडिया हुई थी टी20 विश्व कप से बाहर

साउथ अफ्रीका टूर से हार्दिक पंड्या ने नाम लिया वापस

हार्दिक पांड्या

हार्दिक पंड्या ने आईपीएल 2021 में मैदान पर बल्लेबाजी की थी, वो गेंदबाजी करते नजर नही आए थे, जिसके बाद हार्दिक पंड्या की फिटनेस को लेकर कई सवाल उठे थे। विश्वकप भी हार्दिक पंड्या अपने बल्ले और गेंद दोनो से ही कमाल नही दिखा सके, जिसके बाद न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 और टेस्ट की घरेलू सीरीज में उन्हें मौका नहीं दिया गया है। अब भारतीय टीम, साउथ अफ्रीका का टेस्ट दौरा करने वाली है। जिसमे हार्दिक पंड्या के चयन होने की उम्मीद नहीं की जा रही है।

मुंबई इंडियंस की रिटेन लिस्ट में नही है नाम

Hardik Pandya and Krunal Pandaya
Hardik Pandya and Krunal Pandaya

हार्दिक पंड्या ने 2015 में अपना आईपीएल डेब्यू किया था। अपने पिछले सीजन में हार्दिक पंड्या ने 11 पारियों में 127 रन बनाए हैं, जिसके उन्होंने मात्र 14 की औसत से और 113 के स्ट्राइक रेट से रन बनाए हैं। इसमें हार्दिक पंड्या एक भी विकेट अपने नाम नही कर पाए हैं। विश्व कप में चयन को लेकर भी कई सवाल उठे थे। जोकि प्रतियोगिता के बाद सही साबित हुए थे। हार्दिक पंड्या अपने बल्ले और गेंदबाजी दोनों में ही फ्लॉप हुए थे।

ALSO READ: बॉलीवुड अभिनेत्रियों को भी खूबसूरती में मात देती है ऋषभ पंत की बहन साक्षी, देखें तस्वीरें