Placeholder canvas

IPL 2023: दुनिया के नंबर 1 बल्लेबाज जो रूट पर कोई भी भारतीय फ्रेंचाइजी क्यों नहीं लगाती है नीलामी में बोली, जानिए वजह

शुक्रवार को आईपीएल के मिनी ऑक्शन में भारत सहित कई देशों के खिलाड़ियों की बोली लगी। इस ऑक्शन में कुछ खिलाड़ियों की तो करोड़ों रुपये में बोली लगी तो कुछ खिलाड़ी अनसोल्ड होकर खाली हाथ लौट गए हैं। ऐसे ही खाली हाथ इंग्लैंड के दिग्गज बल्लेबाज जो रूट भी लौटे, जिनका बेस प्राइस 1.5 करोड़ रूपये था। इनको खरीदने में किसी भी टीम ने कोई रूचि नहीं दिखाई।

लगातार दूसरी बार नहीं बिके जो रूट

जो रूट दूसरी बार आईपीएल के आॅक्शन में शामिल हुए थे। इसके पहले वें साल 2018 में आईपीएल ऑक्शन में शामिल हुए थे, उस समय भी वह अनसोल्ड होकर चले गए थे। जिसके बाद लगातार तीन – चार साल से वह आईपीएल ऑक्शन में शामिल नहीं हो रहे थे।

जो रूट का टी20 में अब तक कुछ खास प्रदर्शन नहीं रहा है। उन्होंने अब तक 88 मैचों की 126.70 की स्ट्राइक रेट से 2083 रन बनाए हैं, जिसके कारण कोई भी उन्हें टी20 का बड़ा खिलाड़ी नहीं मानता है।

ALSO READ: IPL 2023 Auction: संन्यास की दहलीज पर खड़े ईशांत शर्मा की लगी लॉटरी, इस टीम ने मोटी रकम देकर बचाया भारतीय दिग्गज का करियर

इंग्लैंड टीम से भी बाहर चल रहे हैं जो रूट

जो रूट पिछले काफी लंबे समय से इंग्लैंड की टी20 टीम से भी बाहर चल रहे हैं। उन्होंने साल 2019 में अपना आखिरी अंतरराष्ट्रीय टी20 क्रिकेट मैच खेला था। उन्होंने अब तक इंग्लैंड के लिए 32 मैचों की 30 पारी में 35.72 के औसत से 893 रन बनाए हैं। इस दौरान उनका स्ट़्राइक रेट 126.70 ही है।

जो रूट का इंग्लैंड की घरेलू क्रिकेट लीग द हंड्रेड में भी शानदार प्रदर्शन नहीं रहा है।

ALSO READ: IPL 2023: भारत का अगला महेंद्र सिंह धोनी कहे जाने वाले एन जगदीशन को नहीं मिला प्रदर्शन के मुताबित पैसा, कौड़ियो के दाम केकेआर ने बनाया अपनी टीम का हिस्सा