Placeholder canvas

एशिया कप के सुपर-4 से भी बाहर हुए केएल राहुल, ये धाकड़ विकेटकीपर लेगा टीम इंडिया में जगह!

नेपाल को दस विकेट से हराकर भारतीय टीम एशिया कप के सुपर चार जगह बना चुकी है. अब 10 सितंबर को भारत और पाकिस्तान की टीमें सुपर चार में आमने-सामने होंगी. भारतीय टीम मैनेजमेंट को पाकिस्तान के खिलाफ एक बड़े सवाल का जवाब देना होगा.

सवाल यह होगा कि सुपर चार और फाइनल के लिए भारत का विकेटकीपर बल्लेबाज कौन होगा. ताजा आ रही है रिपोर्ट में यह बताया जा रहा है कि भारत उसी टीम के साथ सुपर चार में भी उतरेगी, जिस टीम के साथ पाकिस्तान का खिलाफ लीग मैच में उतरी थी.

केएल राहुल को नही मिलेगा मौका

केएल राहुल आईपीएल के दौरान चोटिल हुए थे. इस चोट के चलते वह पांच महीने इंटरनेशनल क्रिकेट से दूर थे. केएल राहुल को सीधे एशिया कप के स्क्वॉड में जगह मिली. राहुल की दिक्कत यहां भी कम नही हुई. एशिया के लिए चल रहे कैम्प में राहुल को निगल हुई और वह एशिया कप के पहले दो मैच से बाहर हो गए.

टीम मैनेजमेंट ने राहुल के जगह ईशान किशन को मौका दिया और उन्होंने शानदार प्रदर्शन करके दिखाया. ऐसे मे भारतीय टीम अब आगे भी ईशान किशन को ही मौका देने वाली है.

ईशान किशन ने लपका मौका

ईशान किशन को वेस्टइंडीज दौरे पर सलामी बल्लेबाज के तौर पर खिलाया गया था. ईशान ने यहां अपनी काबिलियत दिखाया और लगातार तीन अर्धशतक जड़ दिया.

इसके बाद जब एशिया कप के पहले मैच में ईशान किशन, पाकिस्तान के खिलाफ उतरे तो उनके सामने बड़ी चुनौती थी, लेकिन ईशान किशन ने हर प्रकार के चुनौती का सामना किया और 82 रनों की एतिहासिक पारी खेली और भारत को मुश्किल से निकाला.

एशिया कप के लिए भारतीय स्क्वॉड

रोहित शर्मा (कप्तान), हार्दिक पांड्या (उपकप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल, सूर्यकुमार यादव, तिलक वर्मा, ईशान किशन, रवींद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, प्रसिद्ध कृष्णा

ALSO READ: World Cup 2023 की टीम घोषित होने के बाद अब इस दिग्गज खिलाड़ी ने किया संन्यास का ऐलान, नहीं खेलेगा विश्व कप 2023