Placeholder canvas

केएल राहुल ने खराब प्रदर्शन पर बनाया बहाना, सीधे तौर पर बीसीसीआई को ही ठहराया अपने खराब फॉर्म का जिम्मेदार

भारत और बांग्लादेश के बीच दो टेस्ट मैचों की सीरीज रविवार को समाप्त हुआ। यह सीरीज भारत ने 2-0 से अपने नाम की। इस सीरीज में कुछ खिलाड़ियों ने तो जबरदस्त प्रदर्शन किया, लेकिन यह सीरीज कुछ खिलाड़ियों के लिए हमेशा के लिए भूलने वाली सीरीज रही। कप्तान केएल राहुल के लिए भी ये सीरीज याद करने वाली नहीं है, जिन्होंने 4 पारियों में महज 55 रन बनाए।

केएल राहुल ने असफलता को किया स्वीकार

सीरीज खत्म होने के बाद कप्तान केएल राहुल ने अपने खराब प्रदर्शन पर अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त दी। उन्होंने कहा,

”हर फॉर्मेट एक चुनौती है। लेकिन आप कितनी जल्दी खुद को फॉर्मेट के अनुसार ढाल सकते हैं, यह एक ऐसी चुनौती है जो मुझे रोमांचित करती है। जाहिर तौर पर इस सीरीज में प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा। मैं इसे स्वीकार कर सकता हूं। मैंने अपनी पूरी कोशिश की, लेकिन रन नहीं बने। मैं आगे देख सकता हूं और देख सकता हूं कि अगली बार मैं क्या बेहतर कर सकता हूं।”

केएल राहुल ने श्रेयस अय्यर की तारीफ की। उन्होंने कहा,

“वह (श्रेयस) लंबे समय से टीम के साथ हैं। मैं उनके लिए बहुत खुश हूं, उन्होंने इस मौके को दोनों हाथों से लपका। जिस तरह से उन्होंने खेला वह शानदार था। उन्होंने इसे वास्तव में आसान बना दिय।”

ALSO READ: आईपीएल के सबसे महंगे खिलाड़ी सैम करन की गर्लफ्रेंड के सामने फेल हैं उर्वशी रौतेला, हॉटनेस में मात खा जाती हैं मलाइका

बिजी शेड्यूल को बताया खराब फॉर्म की वजह

केएल राहुल ने बातचीत के दौरान भारत के बिजी शेड्यूल का भी जिक्र किया। उन्होंने कहा कि

“दुर्भाग्य से हमारा शेड्यूल कुछ खिलाड़ियों के लिए बहुत तंग है, जो सभी प्रारूप खेलते हैं और बहुत जल्दी अभ्यस्त हो जाते हैं। लेकिन हमारे लिए यही चुनौती है। आदर्श रूप से हमें लाल गेंद और सफेद गेंद के बीच थोड़ा और समय चाहिए होता ताकि हम लाल गेंद से क्रिकेट खेलने के आदी हो सकें और थोड़ा धैर्य विकसित कर अच्छा प्रदर्शन कर सकें।”

आपको बता दें कि केएल राहुल के निराशाजनक प्रदर्शन के बाद कई फैंस ने उन्हें घरेलू क्रिकेट में जाकर क्रिकेट खेलने की समझाइश दी थी। लेकिन राहुल ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में इसको लेकर कोई प्रतिक्रिया नहीं दी।

ALSO READ: IND vs SL: टी20 सीरीज के लिए भारतीय टीम का ऐलान, इस खिलाड़ी की कप्तानी में इन 15 खिलाड़ियों को मिलेगा मौका!