KL RAHUL POST MATCH

आज आईपीएल में राॅयल चैलेंजर्स बैंगलोर और लखनऊ सुपरजायंट्स की टीमें आमने-सामने थीं. इस मैच में लखनऊ सुपरजायंट्स के कप्तान केएल राहुल ने टाॅस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था. पहले बल्लेबाजी करते हुए राॅयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने 20 ओवर में 212 रन स्कोर बनाया था, जिसके जवाब में लखनऊ सुपरजायंट्स ने यह लक्ष्य एक विकेट शेष रहते प्राप्त कर लिया. आइए जानते हैं इस रोमांचक जीत के बाद लखनऊ सुपरजायंट्स के कप्तान केएल राहुल ने क्या कहा.

केएल राहुल ने कही ये बात

पोस्ट मैच प्रजेंटेशन में बोलते हुए लखनऊ सुपरजायंट्स के कप्तान केएल राहुल ने कहा कि,

‘अविश्वसनीय मैच. यह चिन्नास्वामी है, एकमात्र ऐसा स्थान जहां इतने सारे अंतिम समापन संभव हैं. सौभाग्य से हम शानदार जीत हासिल करने में थे. हमें कड़ी मेहनत करनी पड़ी और गेंद जल्दी स्विंग हुई और उन्होंने हम पर दबाव बनाने के लिए 2-3 विकेट लिए. आज हमें दो अंक इसलिए मिले क्योंकि निचले क्रम ने जिस तरह से बल्लेबाजी की. मेरे लिए आदर्श नहीं है, मैं और रन बनाना चाहता हूं और स्ट्राइक रेट भी ऊपर लाना चाहता हूं हम लखनऊ के दो कठिन विकेटों पर खेले हैं, और आज हमने 3 विकेट गंवाए इसलिए मैं धीमा हो गया.’

ऐसा रहा मैच का रोमांच

पहले बल्लेबाजी करते हुए राॅयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने 20 ओवर में 212 रन का स्कोर बनाया. 213 रन के लक्ष्य का पिछा करने उतरी लखनऊ सुपरजायंट्स की शुरुआत बेहद ख़राब रही. सलामी बल्लेबाज काइल मेयर्स बिना खाता खोले पवेलियन लौट गए. बीच में दो विकेट और गिरे लेकिन इसके बाद मार्कस स्टोइनिस और केएल राहुल के बीच एक तेजतर्रार साझेदारी हुई.

हालांकि इस साझेदारी में राहुल ने कुछ ज्यादा रन नही जोड़ा लेकिन स्टोइनिस ने कुछ कमाल का शाॅट खेला. स्टोइनिस ने 30 गेंदो में 5 चौके और 6 छक्के की मदद से 65 रन बनाए. इसके बाद निकोलस पूरन ने आईपीएल के इतिहास का दूसरा सबसे तेज अर्धशतक जड़ दिया.

निकोलस पूरन ने 19 गेंदो में 4 चौके और 7 छक्के की मदद से 62 रनों की पारी खेली. रहा-सहा काम आयुष बडोनी ने पूरा किया और मैच लखनऊ सुपरजायंट्स अंतिम गेंद पर जीती.

ALSO READ: “इसका श्रेय सिर्फ उन्हें जाता है” कोच और कप्तान को नजरअंदाज कर निकोलस पूरन ने इन्हें समर्पित किया अपना मैन ऑफ द मैच