Placeholder canvas

IPL 2023: नीता अंबानी ने चली बड़ी चाल आईपीएल 2023 के लिए मुंबई इंडियंस ने शामिल किया कीरोन पोलार्ड से भी खतरनाक छक्के मारने वाला खिलाड़ी

31 मार्च से शुरू होने वाले आईपीएल के लिए सभी टीमों ने कमर कसना शुरू कर दिया है। इस सीजन के लिए पांच बार की आईपीएल चैंपियंन टीम मुंबई इंडियंस ने नीलामी से ही तैयारियां शुरू कर दी थी। फ्रेंचाइजी के ऑक्शन के दौरान कुछ ऐसे खिलाड़ी खरीदे थे। जो अपनी दम पर मैच का रूख बदलने का माद्दा रखते हैं।

टीम ने ऐसे ही एक खिलाड़ी के लिए 17.50 करोड़ रुपये खर्च कर अपनी टीम में जोड़ा था। ताकि वह टीम के लिए दमदार प्रदर्शन कर सके।

कीरोन पोलार्ड की तरह छक्का लगाता है यह खिलाड़ी

इस सीजन के शुरू होने के पहले ही मुंबई इंडियंस के दिग्गज आलराउंडर कीरोन पोलार्ड ने आईपीएल से संन्यास की घोषणा कर दी थी। जिसके बाद टीम को ऑक्शन में एक ऐसे खिलाड़ी की जरूरत थी, जो टीम के लिए पोलार्ड की तरह प्रदर्शन कर सके। टीम ने पोलार्ड के रिप्लेसमेंट के तौर पर ऑस्ट्रेलिया के युवा आलराउंडर कैमरून ग्रीन में निवेश किया और 17.50 करोड़ रुपये की भारी भरकम राशि खर्च कर अपनी टीम में जोड़ा।

कैमरून ग्रीन, पोलार्ड की तरह लंबे लंबे छक्कों के लिए जाने जाते हैं। वें अभी महज 23 साल के हैं, लेकिन उन्होंने अपनी बल्लेबाजी और गेंदबाजी के आलराउंडर प्रदर्शन के कारण पूरी दुनिया में अपनी गहरी छाप छोड़ दी है।

यही कारण है कि आईपीएल में भी जब उनके नाम की बोली लगी तो सभी टीमों ने उन्हें अपनी टीम में शामिल करने की कोशिश की। लेकिन अंत में 17.50 करोड़ रुपये की बोली लगाकर मुंबई ने उन्हें अपनी टीम में शामिल किया।

ALSO READ: नाक भी नहीं बचा पाए अंग्रेज, वर्ल्ड चैंपियन टीम इंग्लैंड को बांग्लादेश ने चटाया धुल, 3-0 से पहली बार इंग्लैंड को मात दे कर रचा इतिहास

भारत के खिलाफ किया था धमाकेदार प्रदर्शन

कैमरून ग्रीन ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पदार्पण तो साल 2020 में किया था। लेकिन उन्होंने सबसे ज्यादा सुर्खियां साल 2022 में भारत के दौरे पर बटोरी थी। जब उन्होंने ऑस्ट्रेलिया की ओर से खेलते हुए टी20 सीरीज में बड़ा ही बेहतरीन प्रदर्शन किया था।

उन्होंने ने भारत के खिलाफ मोहाली में 20 सितंबर 2022 को खेले गए पहले टी20 मैच में 30 गेंदों पर 61 रन ठोक दिए थे, जिसमें 8 चौके और 4 छक्के शामिल रहे थे। इस मैच में कैमरन ग्रीन ने 1 विकेट भी झटका था।

इसके बाद कैमरन ग्रीन ने 25 सितंबर को हैदराबाद में खेले गए तीसरे टी20 मैच में 21 गेंदों पर 52 रन जड़ दिए थे, जिसमें 7 चौके और 3 छक्के शामिल रहे। उन्होंने इस सीरीज़ में अपने प्रदर्शन सभी को खासा प्रभावित किया था।

यही कारण था कि जब आईपीएल में उनका नाम आया तो सभी टीमों ने उनके लिए बोली लगाई थी। अब ऑक्शन के बाद टूर्नामेंट में मुंबई को उनसे खासी उम्मीदें होगी।

ALSO READ: आईपीएल के लिए इन खिलाड़ियों ने छोड़ा देश का साथ, वनडे टीम से नाम लिया वापस