Placeholder canvas

नाक भी नहीं बचा पाए अंग्रेज, वर्ल्ड चैंपियन टीम इंग्लैंड को बांग्लादेश ने चटाया धुल, 3-0 से पहली बार इंग्लैंड को मात दे कर रचा इतिहास

आज इंग्लैंड और बांग्लादेश के बीच तीन मैचों की टी-20 सीरीज का तीसरा और अंतिम मैच खेला गया. इस मैच में इंग्लैंड के कप्तान जाॅस बटलर ने टाॅस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया. पहले बल्लेबाजी करते हुए बांग्लादेश की टीम ने 20 ओवर में 158 रन बनाया जिसके जवाब में इंग्लैंड की टीम सिर्फ 142 रन बना सकी और मैच 16 रन से हार गई.

इस जीत के साथ बांग्लादेश ने इंग्लैंड को तीन मैचों की टी-20 सीरीज में 3-0 से हरा दिया है. इस मैच में लिटन दास ने 72 रनों की पारी खेली जिसके लिए उन्हें मैन ऑफ द मैच का अवॉर्ड दिया गया.

लिटन दास की विस्फोटक बल्लेबाजी

टाॅस हारकर पहले बल्लेबाजी करने आई बांग्लादेश की शुरुआत बढ़िया रही. पहले विकेट लिए बांग्लादेश के सालामी बल्लेबाजों ने 7.3 ओवर में 55 रन जोड़ा. जहां एक तरफ रोनी तालुकदार ने 24 रन बनाए तो दूसरी तरफ लिटन दास ने शानदार अर्धशतक जड़ दिया. लिटन ने 57 गेंदो में 10 चौके और एक छ्क्के की मदद से 72 रनों की पारी खेली.

इसके अलावा शांतो ने भी 2 छ्क्कों की मदद से 47 रनों की पारी खेली जिससे बांग्लादेश का स्कोर 150 के पार पहुंच पाया. इंग्लैंड के तरफ से आदिल रशीद और क्रिस जाॅर्डन को एक-एक विकेट मिला.

ALSO READ:ICC World Test Championship के फाइनल में टीम इंडिया ने बनाया लगातार दूसरी बार जगह, अब इस टीम से होगा FINAL

इंग्लैंड बना सकी 142 रन, 3-0 से गंवाया सीरीज

159 रन के लक्ष्य का पिछा करने उतरी इंग्लैंड की शुरुआत बेहद ख़राब रही. सलामी बल्लेबाज फिलिप साल्ट बिना खाता खोले तनवीर इस्लाम के शिकार बन गए. हालाकि दूसरी तरफ से पारी की शुरुआत करने आए डेविड मलान ने अर्धशतकीय पारी खेली. मलान ने 47 गेंदो में 6 चौके और 2 छक्कों की मदद से 53 रनों की पारी खेली.

मलान का साथ कप्तान जाॅस बटलर ने 40 रन बनाकर दिया. लेकिन इसके बाद किसी भी इंग्लिश बल्लेबाज के बल्ले से रन नही निकले जिसका नतीजा यह निकला कि इंग्लैंड 16 रन से यह मैच हार गई. बांग्लादेश ने इंग्लैंड को तीन मैचों की टी-20 सीरीज में 3-0 से हरा दिया है.

ALSO READ:IND vs AUS: टीम इंडिया से नजरअंदाज हुए केएल राहुल, ट्रॉफी पकड़ने के लिए बढ़े आगे तो रोहित शर्मा ने कर दी बेइज्जती, देखें वीडियो