केएल राहुल विराट कोहली रोहित शर्मा

भारतीय क्रिकेट टीम को पहला विश्वकप जीतने वाले कैप्टन कपिल देव (Kapil Dev) ने आगमी विश्वकप से पहले भारतीय क्रिकेट टीम के प्लेइंग इलेवन के पहले, दूसरे और तीसरे नंबर पर बैटिंग करने वाले कप्तान रोहित शर्मा, विराट कोहली और केएल राहुल को फटकार लगाई है, साथ ही सलाह भी दी है।

कपिल ने खिलाड़ियों को आगामी विश्वकप को देखते हुए सही अप्रोच के साथ खेलने की बात कही है। जिसके बाद कपिल देव ने टीम के लिए खिलाड़ियों की परफॉर्मेंस को देखने के बाद कहा बड़ा नाम होने दे कुछ नहीं होता आपको शानदार प्रदर्शन करके दिखाना होगा।

कपिल देव ने कहा सही अप्रोच के साथ खेलों

kapil dev

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान 1983 विश्वकप जीतने वाले भारतीय कप्तान कपिल देव ने वर्तमान भारतीय टीम के आंकलन के बाद टीम के बारे में एक हालिया इंटरव्यू में बात की है। जिसमें उन्होंने भारतीय शुरुआती तीनों बल्लेबाजों के विषय में बात की है। आगमी विश्वकप को देखते हुए उन्होंने कहा जिस तरह से तीनों खिलाड़ी आते है और आउट होकर पवेलियन लौट जाते हैं। वो टीम के लिए दबाव बढ़ा देता है।

Also Read : ‘अगर अपने बाप का 50% भी अर्जुन तेंदुलकर बन जाये तो बहुत है’, सचिन के बेटे को कपिल देव ने दिया सुझाव

कपिल देव ने कहा,

” तीनों खिलाड़ियों का बहुत नाम है, जिसके बाद जाहिर है उस पर इसका काफी दबाव होता है। जोकि नहीं होना चाहिए। आपको निडर क्रिकेट खेलना चाहिए। ये तीनों भारतीय क्रिकेट टीम के ऐसे खिलाड़ी हैं, जो 150-160 के स्ट्राइक रेट के साथ तेजी से रन बना सकते हैं। अब जब हमें उनसे रन चाहिए होते हैं, ये आउट होकर चल देते हैं। जब रन तेजी से बनाने की जरूरत होती है, तब ये आउट हो जाते हैं और इससे उनके साथ बाकी की टीम पर दबाव बढ़ जाता है। ऐसे में आप या तो स्ट्राइकर की तरह खेलें या फिर एंकर की तरह खेलिए”।

केएल राहुल के बारे में कह दी ये बात..

केएल राहुल

 

कपिल देव ने हालिया संपन्न हुआ आईपीएल में फॉर्म में दिखे केएल राहुल के बारे में कहा है कि केएल राहुल पूरे 20 ओवर खेल कर अगर 60 रन बना रहें हैं। तब इस दशा में ये टीम के बल्लेबाजों के सात न्यायसंगत नहीं हुआ है। कपिल ने तीनों शुरुआती खिलाड़ियों के बारे में बात करते हुए कहा कि इन तीनों खिलाड़ियों को अप्रोच बदलने की जरूरत है। कपिल देव ने कहा,

” मुझे लगता है कि खिलाड़ियों को अपनी अप्रोच बदलने की जरूरत है, और अगर वो ऐसा नहीं होता है। तब आपको खिलाड़ियों को बदलना चाहिए। टीम के एक बड़े खिलाड़ी से ये उम्मीद होती है कि उसका बड़ा असर हो। सिर्फ नाम बड़ा होने से कुछ भी नहीं होता है। आपको शानदार प्रदर्शन करना होता है।

Also Read :जिस खिलाड़ी को रोहित शर्मा बेंच पर बैठा करवाते थे इंतज़ार, वही खिलाड़ी बनेगा KL RAHUL का डेथओवर स्पेशलिस्ट गेंदबाज