यह पाकिस्तानी गेंदबाज सचिन को करना चाहता था मारना, पहली बार खुद कबूला आउट करना नहीं चोट पहुंचाना था मकसद

सचिन तेंदुलकर (SACHIN TENDULKAR), एक ऐसा नाम जिसे दुनिया का हर तेज़ तर्रार गेंदबाज़(BOWLER) आउट करने के ख्वाब देखा करता था. सचिन न सिर्फ अपने वक़्त दुनिया के महान बल्लेबाज़ों(GREATEST BATSMAN) में से एक हैं. वहीं, दुनिया के सबसे तेज़ गेंदबाज़ शोएब अख़्तर (SHOAIB AKHTAR) भी सचिन तेंदुलकर के पीछे उनको आउट करने की फिराक़ में लगे रहते थे. अख़्तर अपने मनसूबों में कामयाब भी हुए, लेकिन एक मनसूबे में अख़्तर कामयाब नहीं हो पाए. एक बार शोएब अख़्तर सचिन को आउट नहीं बल्कि उनको गेंद से मारना चाहते थे.

आउट नहीं मारना चहाते थे, खुद किया खुलासा

सचिन तेंदुलकर शोएब अख्तर

शोएब अख़्तर ने इस बात का खुलासा करते हुए बताया कि वो सचिन को आउट नहीं बल्कि उन्हें मारना चहाते थे. सपोर्ट्सकीडा से बात करते हुए अख़्तर ने बताया, “मैं पहली बार इसका खुलासा कर रहा हूँ. मैं वाकई सचिन को मारना चाह रहा था. मैं इस बात के लिए दृढ़़ संकल्प था कि मुझे किसी भी कीमत पर सचिन को चोट पहुँचानी है.”

अपनी बात को आगे बढ़ाते हुए कहा, “इंजमाम ने मुझसे कई बार कहा कि गेंद को स्टंप टू स्टंप रखो, लेकिन मैं तो सचिन को चोट पहुँचाने पर अमादा था. मैंने एक गेंद उनके हेलमेट पर मारी और मुझे लगा कि वे गए, मर गए. लेकिन, फिर जब मैंने वीडियो देखा तो पाया कि सचिन ने अपना सिर बचा लिया था.”

ALSO READ:IND vs SA: उमरान मलिक नहीं यह खिलाड़ी सबसे पहले करेगा टीम इंडिया में डेब्यू , IPL में मचाई थी तबाही

आसिफ ने भी किया था प्रोत्साहित

MOHAMMAD ASIF

पूर्व पाकिस्तानी तेज़ गेंदबाज़ मो. आसिफ ने भी शोएब अख़्तर से कहा कि वो सचिन को चोटिल करने में लगे रहें. अख़्तर ने आगे बात करते हुए कहा,  “मैंने दोबारा सचिन तेंदुलकर को चोटिल करने की कोशिश की. दूसरी तरफ से भारतीय बल्‍लेबाज आसिफ की गेंदबाजी के शिकार बनते गए. मुझे दुर्लभ ही याद है कि उस दिन आसिफ से बेहतरीन किसी और ने गेंदबाजी की हो.”

यह पूरा वाक्या, साल 2006 में कराची में इंडिया और पाकिस्तान के बीच खेले जा रहे तीसरे मैच का था. इस मैच में इंडिया 341 रनों से हार गई थी. इससे पहले के दो मैच ड्रॉ हो गए थे.

ALSO READ:DINESH KARTHIK की वजह से बर्बाद हो रहा है इन 3 भारतीय विकेटकीपरों का करियर, एक तो है आईपीएल टीम का कप्तान

Published on June 7, 2022 12:05 am