Placeholder canvas

राजस्थान रॉयल्स को लगा झटका, टीम का यह विस्फोटक खिलाड़ी चोट के कारण हो सकता है 2-3 मैचों से बाहर

गुरूवार को आईपीएल (IPL 2023) में राजस्थान रॉयल्स और पंजाब किंग्स (RR vs PBKS) की टीमें आमने सामने हुईं। जहां इस रोमांचक मैच में पंजाब किंग्स (Punjab Kings) की टीम ने राजस्थान (Rajsthan Royals) की टीम को 5 रन से शिकस्त दी। यह राजस्थान की इस सीजन पहली हार रही। लेकिन टीम के लिए मैच के इस दौरान से इससे भी बड़ा झटका लगा।

जब टीम का एक महत्वपूर्ण खिलाड़ी चोट के कारण मैच के बीच में मैदान से बाहर चला गया। अब यह खिलाड़ी टूर्नामेंट के आने वाले एक दो मैचों से बाहर हो सकता है।

टीम का यह खिलाड़ी हुआ चोटिल

दरअसल गुरूवार को पंजाब किंग्स के खिलाफ राजस्थान रॉयल्स के ओपनिंग बल्लेबाज जोस बटलर को फील्डिंग करते समय उंगली में चोट लग गई, जिससे उनके बाये हाथ की उंगली में टांके आए हैं। यह घटना पंजाब किंग्स की पारी के अंतिम ओवर में साथ पकड़ने के दौरान हुई थी।

इसके बाद वह दर्द में दिखाई दिए और मैदान से बाहर चले गए। फिर वह राजस्थान रॉयल्स के लिए ओपनिंग करने भी नहीं उतरे। उनकी जगह बल्लेबाजी करने के लिए रविचंद्रन अश्विन को भेजा गया।

इसके बाद उनकी चोट को लेकर एक न्यूज़ पेपर ने रिपोर्ट दी, जिसके मुताबिक निश्चित रूप से जोस बटलर की उंगली में दर्द होगा और फील्डिंग करने में उन्हें परेशानी का सामना करना पड़ सकता है। राजस्थान रॉयल्स की टीम को अपना अगला मैच 72 घंटों के अंदर खेलना है, जो कि 8 अप्रैल को दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ होना है। इससे राजस्थान की टीम बटलर को एक या दो मैच में आराम दे सकती है।

पिछले सीजन के ऑरेंज कैप विनर है बटलर

जोस बटलर ने इस सीजन के पहले मैच में बड़ा ही शानदार प्रदर्शन किया था। उन्होंने हैदराबाद के खिलाफ 22 गेंदों पर 55 रनो की पारी खेली थी। उनकी पारी में 7 चौके और 3 छक्के शामिल थे।

उनकी इस पारी के कारण ही राजस्थान की टीम पावर प्ले में 85 से अधिक रन जोड़ पाई थी। इसके बाद टीम ने निर्धारित 20 ओवर में 203 रन बनाये थे। बटलर को उनके अर्धशतक के कारण मैन ऑफ़ द मैच का अवार्ड भी मिला था।

वहीं आपको बता दें कि जोस बटलर राजस्थान रॉयल्स के सबसे महत्वपूर्ण खिलाड़ी हैं। वे पिछले आईपीएल सीजन में टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा रन बनाए थे। उन्होंने पिछले सीजन 800 से भी ज्यादा रन बनाए थे।

इनमे उनके 4 शतक भी शामिल थे। वे विराट कोहली के बाद एक सीजन में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज़ थे, उन्होंने टीम को फाइनल तक पहुंचने में अपनी अहम भूमिका निभाई थी।

ALSO READ: कौन है पहले ही मैच में आरसीबी की कमर तोड़ने वाले सुयश शर्मा, गोल्डओलम्पिक मेडलिस्ट नीरज चोपड़ा से हो रही है तुलना