Placeholder canvas

विराट कोहली ने बर्बाद कर दिया था इस भारतीय खिलाड़ी का करियर, अब रोहित की कप्तानी में 10 साल बाद खेलेगा मैच!

विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के हार को भुलाकर भारतीय टीम वेस्टइंडीज दौरे पर एक सकारात्मक सोच लेकर उतरेगी. भारत को वेस्टइंडीज दौरे पर दो मैचों की टेस्ट सीरीज, तीन मैचों की एकदिवसीय सीरीज और पांच मैचों की टी20 सीरीज खेलनी है. बीसीसीआई ने टेस्ट और एकदिवसीय सीरीज के लिए टीम का ऐलान कर दिया है.

चयनकर्ताओं ने इस बार जयदेव उनादकट को टीम के प्रमुख तेज गेंदबाज के रूप चुना है, लेकिन सवाल है क्या उनको प्लेइंग इलेवन में मौका मिलेगा.

दस साल से नही खेला कोई एकदिवसीय मैच

जयदेव उनादकट इससे पहले साल 2013 के नवंबर महीने में अपना अंतिम एकदिवसीय मैच खेला था. उसी साल उनादकट का चयन भारतीय टीम में हुआ था, जिसमें उन्होंने 7 मैचों में 4.01 की इकॉनमी के साथ 8 विकेट चटकाए थे. उस मैच के बाद जयदेव उनादकट को सीधे इस मैच में सीरीज में मौका मिलने जा रहा है.

वनडे सीरीज के लिए भारतीय स्क्वॉड में मोहम्मद सिराज, उमरान मलिक, मुकेश कुमार और शार्दुल ठाकुर के रूप में जयदेव उनादकट के अलावा चार तेज गेंदबाज शामिल हैं. ऐसे में उनका सलेक्शन प्लेइंग इलेवन मे कैसे होगा, पहले यह समझिए.

क्या प्लेइंग इलेवन में खेलेंगे जयदेव उनादकट

इससे पहले भी ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ घर पर खेले एकदिवसीय सीरीज में जयदेव उनादकट का चयन हुआ था, लेकिन उनको वहां एक भी मैच के प्लेइंग इलेवन में जगह नही मिला था.

वेस्टइंडीज के खिलाफ भारत के पास मोहम्मद शमी नहीं हैं, ऐसे में टीम में एक तेज गेंदबाज की जगह खाली है, जहां टीम मैनेजमेंट जयदेव उनादकट को मौका देगी. जयदेव उनादकट ने 7 वनडे में 8 विकेट, 2 टेस्ट में तीन विकेट और 10 टी-20 में 14 विकेट अपने नाम किया है.

वनडे सीरीज के लिए टीम इंडिया का स्क्वॉड

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, रुतुराज गायकवाड़, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, संजू सैमसन (विकेटकीपर), ईशान किशन (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या (उपकप्तान), शार्दुल ठाकुर, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, जयदेव उनादकट, मोहम्मद सिराज, उमरान मलिक, मुकेश कुमार

ALSO READ: Virat Kohli जैसा प्रदर्शन करने के बाद क्यों हुई टीम इंडिया से चेतेश्वर पुजारा की छुट्टी? बीसीसीआई ने बताया कारण